BiographyNews & update

Bhojpuri Singer Neelkamal Singh Biography | भोजपुरी गायक नीलकमल सिंह के जीवन परिचय।

4.7/5 - (54 votes)

अगर आप भी भोजपुरी के उभरते हुए सिंगरों में से एक नीलकमल सिंह के फैन है और उनके जीवन से संबंधित कुछ रोचक बातें जानना चाहते हैं तो यह पोस्ट आपके बहुत काम का है क्योंकि आज हम इस पोस्ट में भोजपुरी गायक नीलकमल सिंह के जीवन परिचय के बारे में जानने वाले हैं और बताने वाले हैं कि उन्होंने अपनी सिंगिंग करियर की शुरुआत कब किया है। तो चलिए जानते हैं नीलकमल सिंह के जीवन के बारे में।

Neelkamal Singh Bhojpuri singer

उससे पहले आपकी जानकारी के लिए बता दे कि नीलकमल भोजपुरी के उन उभरते हुए सितारों में शामिल है जिन्होंने भोजपुरी सिंगिंग रियलिटी शो सुर संग्राम में भी हिस्सा लिया है। और वही से सपने भोजपुरी सिंगिंग कैरियर की शुरुआत की है।

नाम : नीलकमल सिंह
जन्म : 90’s
जन्मस्थान : बक्सर, बिहार
प्रसिद्ध : भोजपुरी गायक
माता के नाम :
रिलिजन : कुशवाहा, हिन्दू
नेशनलिटी : हिंदुस्तानी
प्रसिद्ध गाना : लड़किया तहरा के पापा कहता

Neelkamal Singh Biography : भोजपुरी के उभरते हुए सिंगरो में से एक नीलकमल सिंह का जन्म 90 के दशक में बिहार के बक्सर जिला में एक गरीब कुशवाहा परिवार मे हुआ है। नीलकमल को भोजपुरी गाना गाने का बहुत शौक है, वह बचपन से ही भोजपुरी गाना गाया करते थे, और उन्होंने अपने भोजपुरी करियर की शुरुआत साल 2003 से हीं कर दिया है।

नीलकमल की सबसे खास बात यह है कि नीलकमल भोजपुरी की अन गिने चुने सिंगरों में शामिल है जिनके गानो को यूट्यूब में 100 मिलियन से भी ज्यादा बार देखा गया हैं। और वह भोजपुरी के प्रोफेशनल्स सिंगरो में से एक है क्योंकि उन्होंने अपने संगीत करियर की शुरुआत भोजपुरी सिंगिंग रियलिटी शो सुर संग्राम से किया है। और उन्होंने अपने सुर संग्राम की करियर चौथे नंबर पर समाप्त किया था।

Neelkamal Singh Personal Life

वहीं अगर उनके निजी जीवन के बारे में बात करें तो उन्होंने अपनी पढ़ाई ग्रेजुएशन तक किया है, और उनकी शादी अभी तक नहीं हुई है, और वह अभी अपने पूरे परिवार के साथ बिहार में ही रहते हैं।

Neelkamal Singh Bhojpuri singing Career

वहीं अगर नीलकमल के भोजपुरी सिंगिंग करियर के बारे में बात करें तो उन्होंने अपने सिंगिंग करियर की शुरुआत भोजपुरी सॉन्ग “मौसी के चुम्मा लेह ये पापा” से साल 2003 मे की हैं। और उसके बाद उन्होंने भोजपुरी सिंगिंग रियालिटी शो सुर संग्राम में भी भाग लिया जिसमें उनका चौथा स्थान था। उसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं दिया और फिर उन्होंने भोजपुरी इंडस्ट्री को बैक टू बैक कई हिट भोजपुरी गाने दीऐ, और जिनमें से कुछ गाने निम्न प्रकार है।

Bhojpuri Singer Neelkamal Singh

वहीं अगर नीलकमल के यूट्यूब पर सबसे ज़्यदा बार देखे जाने वाले भोजपुरी गाने के बारे में बात करें तो उनका एक भोजपुरी सोंग्स जिसका की टाइटल ‘ लड़किया तहरा के पापा कहता (Lakiya Tahara Ke papa Kahata)’ है इस गाने पर यूट्यूब मे 100 मिलियन से भी ज़्यदा के व्यूज हैं, गाना उनका यूट्यूब पर सबसे सुपरहिट गाना है।

इसे भी पढ़े :

भोजपुरी सिंगर प्रमोद प्रेमी के जीवन परिचय

भोजपुरी सुपरहिट गायक गुंजन सिंह के जीवन परिचय

Bihar Feed Team

Biharfeed is dedicated to all those people who always want to be updated with Biography, Business Ideas, Entertainment, famous places to visit, And government scheme.

Related Articles

3 Comments

  1. नीलकमल सिंह भोजपुरी के सबसे मस्त गायकों में से एक है। और वह कुशवाहा जाति से आता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button