Biography

आम्रपाली दुबे (Bhojpuri Actress) की जीवन परिचय | Amrapali Dubey Biography

Amrapali Dubey Biography in hindi

4/5 - (1 vote)

अगर आप ही भोजपुरी के मशहूर अभिनेत्री आम्रपाली दुबे के फैन है और उनके जीवन से संबंधित कुछ रोचक बातें जानना चाहते हैं तो यह पोस्ट आपके लिए है क्योंकि आज हम इस पोस्ट में अमरपाली दुबे के जीवन परिचय के बारे में बात करने वाले हैं, और आपको बताने वाले हैं कि उन्होंने धारावाहिक से लेकर भोजपुरी फिल्मी करियर तक का सफर कैसे तय किया। तो अगर आपको भी आम्रपाली दुबे की जीवनी के बारे में जानना है तो आप इस पोस्ट के साथ कंटिन्यू कर सकते हैं और इससे संबंधित सभी जानकारी हासिल कर सकते हैं।

उसे पहले आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आम्रपाली भोजपुरी के ऐसे एकलौती एक्ट्रेस का जिन्होंने भोजपुरी फिल्म सबसे ज्यादा भोजपुरी के सबसे चहेते स्टार निरहुआ के साथ किया है। और दिनेश लाल यादव और आम्रपाली की जोड़ी भोजपुरी इंडस्ट्री के सबसे हिट जोड़ी है जिनके बीच आज तक कभी भी मनमुटाव तक नहीं हुआ है। और आज तक यह दोनों जोड़ी भोजपुरी इंडस्ट्री को कई हिट फिल्में दे रहे हैं।

पूरा नाम : आम्रपाली दुबे
जन्म तिथि : 11 जनवरी 1987
जन्मस्थान : गोरखपुर, उत्तर प्रदेश
प्रसिद्ध : भोजपुरी हीरो(Actor),सिंगर
माता : जल्द
आयु : 34 वर्ष
राष्ट्रीयता : भारतीय
जाति : ब्राह्मण
पहली फिल्म : निरहुआ हिंदुस्तानी
प्रसिद्ध गाना : राते दिया बूता के पिया

Amrapali Dubey biography : भोजपुरी के सबसे चहेते अभिनेत्रियों में से एक अम्रपाली दुबे का जन्म 11 जनवरी 1987 को उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिला में एक मध्यमवर्गीय ब्राह्मण परिवार में हुआ है। और वह अपने पूरे परिवार के साथ बचपन से ही मुंबई में रहते थे और वहीं से उनकी आधुनिक शिक्षा भी हुइ है, और उन्होंने अपने करियर की शुरुआत टीवी धारावाहिक से की हैं। और उसके बाद उन्होंने साल 2014 में भोजपुरी इंडस्ट्री का रूख किया और उनकी पहली भोजपुरी फिल्म बतौर लीड कैरेक्टर दिनेश लाल यादव (Dinesh Lal Yadav) के सुपरहिट भोजपुरी फिल्म निरहुआ हिंदुस्तानी था। आम्रपाली और निरहुआ दोनों लीड कैरेक्टर में थे।

Amrapali Dubey With Her Mother
Source: Google

वहीं अगर अमरपाली की निजी जीवन के बारे में बात किया जाए तो उनकी अभी तक शादी नहीं हुई है और वह भी अपने पूरे परिवार के साथ मुंबई में रहते हैं और वहीं से अपनी भोजपुरी करियर को संभालती है।

Amrapali Dubey Acting & Bhojpuri Career

वही अगर आम्रपाली के एक्टिंग करियर के बारे में बात किया जाए तो उन्होंने अपने करियर की शुरुआत टीवी सीरियल रेहना है ते तेरी पलकों की छाँव (2009-2010) के साथ सुमन के रूप मे किया, और उसके बाद भोजपुरी फिल्मी करियर की शुरुआत भोजपुरी फ़िल्म ‘निरहुआ हिंदुस्तानी (Nirahua Hindustani)‘ के साथ साल 2014 में की है। और तब से लेकर अब तक वह भोजपुरी इंडस्ट्री के साथ जुड़ी हुई है। और वह आज भोजपुरी सिनेमा जगत के बहुत मशहुर हेरोइनो मे से एक है और अभी तक 50 से जयादा भोजपुरी फिल्मों मे बतौर लीड रोल काम कर चुकी हैं ।

पूरा नाम- आम्रपाली दुबे
जन्म तिथि- गोरखपुर, उत्तर प्रदेश
कार्यक्रम- भोजपुरी हीरोइन,सिंगर
आयु- 31 वर्ष
राष्ट्रीयता- भारतीय
जाति- ब्राह्मण
शिक्षा- मुबई
गृहनगर- उत्तरप्रदेश
फिल्म – 1.वीर योद्धा-महाबली( Veer Yodha-Mahabali )
2.सिपाही( sipahi)
3.पवन राजा (Pawan Raja)
4.काशी अमरनाथ (Kashi Amarnath)
5. निरहुआ हिंदुस्तानी 2 (Nirahua Hindustani 2)
6.निरहुआ सटल रहे (Nirahua Satal Rahe)
7.सत्या (Satya)
8.बेटा (Beta)
9.राम लखन (Ram Lakhan)
10.निरहुआ चलल ससुराल 2 (Nirahua Chalal Sasural 2)
11.आशिक आवारा (Aashiq Awara)
12.राजा बाबू (Raja Babu)
13.जिगरवाला (Jigarwala)
14. निरहुआ रिक्शावाला 2 (Nirahua Rickshawala 2)
15.पटना से पाकिस्तान (Patna Se Pakistan)
16. निरहुआ हिंदुस्तानी (Nirahua Hindustani)

Bihar Feed Team

Biharfeed is dedicated to all those people who always want to be updated with Biography, Business Ideas, Entertainment, famous places to visit, And government scheme.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button