Biography

अरविन्द अकेला उर्फ कल्लू जीवन परिचय | Kallu Biography

Kallu ka Biodata hindi me

5/5 - (2 votes)

अगर आप भी भोजपुरी गाना “चोलिया के हुक राजा जी” के साथ भोजपुरी मे एंट्री लेने वाले अरविंद अकेला उर्फ “कल्लू” के फैन है, और उनके करियर के बारे में जानना चाहते हैं कि कैसे उन्होंने बहुत ही छोटी उम्र में अपनी गायन करियर की शुरुआत कर दिया था तो ऐसे में यह पोस्ट आपके बहुत काम के होने वाला है क्योंकि आज हम इस पोस्ट में अरविंद अकेला के जीवन से संबंधित कुछ रोचक जानकारियां साझा करने वाले हैं और आपको बताने वाले हैं कि उनका पहला भोजपुरी गाना (kallu ka pahla gana) कौन सा था, और उनकी फिल्मी कैरियर की कब शुरुआत हुई है। तो अगर आपको भी कल्लू के जीवन, करियर के बारे में जानना है तो आप इस पोस्ट को कंटिन्यू कर सकते हैं और इससे संबंधित सभी जानकारी हासिल कर सकते हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अरविन्द अकेला उर्फ कल्लू ने अपने सिंगिंग करियर की शुरुआत महज 8 साल में भोजपुरी एल्बम “गवनवा कहिया ले जईबा ना” से कर दी थी वहीं फिल्मी करियर की शुरुआत 18 साल की उम्र में किए हैं। और कल्लू आज भोजपुरी इंडस्ट्री में जस्टिन बीबर के नाम से जाने जाते हैं।

पूरा नाम : अरविंद एकेला (कल्लू)
जन्मदिन : July 1997
जन्मस्थान : बक्सर, बिहार
पिता का नाम :  चुनमुन चौबे
माता का नाम : soon
प्रसिद्ध : भोजपुरी गायक, अभिनेता
एजुकेशन : बक्सर  स्कूल
उम्र :  25 Years
नेशनलिटी : भारतीय
Married life : अविवाहित
धर्म : हिन्दू
Debut film :
  1. बताशा चाचा (Batasha Chacha)
फ़िल्म :
  1. बताशा चाचा
  2. सजना मांगिया सजाई दा हमार,
  3. एक लैला तिन छेला
  4. दीवानगी हद से
  5. हुकुमत
  6. त्रिदेव
  7. दिल्दर साजना
  8. त्रिशूल,
  9. रंग


Arvind Akela (Kallu) Biography
: भोजपुरी इंडस्ट्री में जस्टिन बीबर की उपाधि पाने वालों में भोजपुरी एक्टर और सिंगर अरविंद अकेला उर्फ कल्लू का जन्म 26 जुलाई 1997 बिहार के बक्स्सर , जिले में एक मध्यम वर्गीय ब्राह्मण परिवार मे हुआ है। उनके पिता का नाम चुनमुन चोबे है और वे भी लोकल गायक हैं । कल्लू ने बक्स्सर से अपनी उच्च विद्यालय तक की पढ़ाई की है। और बहुत ही छोटी उम्र में अपनी भोजपुरी संगीत करियर की शुरुआत कर दिये हैं।

वहीं अगर कल्लू के निजी जीवन के बारे में बात करें तो अभी वह अविवाहित है, और अभी अपने पूरे परिवार के साथ अपने गांव में ही रहा करते हैं और केवल काम धाम के लिए और अपनी भोजपुरी फिल्मों के शूटिंग के लिए केवल बाहर मुंबई, पटना या अन्य जगह ट्रैवल किया करते हैं।

Arvind Akela (Kallu) Bhojpuri Singing & Films Career

वहीं अगर कल्लू की सिंगिंग और भोजपुरी फिल्मी कैरियर की बात किया जाए तो उन्होंने अपने सिंगिंग करियर की शुरुआत महज 8 साल की उम्र में भोजपुरी एल्बम “गवनवा कहिया ले जईबा ना” से किया हैं, और यह एल्बम सुपर हिट हुआ था। उसके बाद लगातार कई भोजपुरी एल्बम जैसे की “बोलता मुरगावा कुकुद्कु कुओ‘ और मिस कॉल मार तारु ,जिला टॉप लागेलु,मार के जींस फाड़ दिह्तु”गाये हैं, और लगभग मे सभी गानों को भोजपुरिया दर्शकों ने खूब प्यार दिया था।

 

उसके बाद उन्होंने अपनी भोजपुरी फिल्मी करियर की शुरुआत साल 2010 में बतौर चाइल्ड एक्टर के रूप में भोजपुरी फिल्म “बताशा चाचा (Batasha Chacha)” के साथ किये हैं। और फिर महज 18 साल की उम्र में ‘दिल भईल दिवाना’ से उन्होंने बतौर लीड रोल अपनी फिल्मी करियर की शुरुआत किये हैं। और तब से लेकर अब तक कल्लू भोजपुरी इंडस्ट्री से ही जुड़े हुए हैं और वह आज के दौर के भोजपुरी जगत के सबसे यंग चहेते सिंगर और एक्टर में से एक हैं।

Kallu Bhojpuri Movies list : कल्लू ने साल 2010 से लेकर आज तक भोजपुरी इंडस्ट्री को कई हिट भोजपुरी फिल्में दी हैं जिनमे से कुछ फिल्मों का नाम नीचे दिया गया है।

  • बताशा चाचा
  • सजना मांगिया सजाई दा हमार,
  • एक लैला तिन छेला
  • दीवानगी हद से
  • हुकुमत
  • त्रिदेव
  • दिल्दर साजना
  • त्रिशूल,
  • रंग

 

Bihar Feed Team

Biharfeed is dedicated to all those people who always want to be updated with Biography, Business Ideas, Entertainment, famous places to visit, And government scheme.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button