Biography

आतुर हर्षद मेहता (Aatur Harshad Mehta) कौन है, जाने सब कुछ | Aatur mehta biography

Aatur Harshad Mehta biography in hindi

Rate this post

अगर आप भी भारत के सबसे बड़े स्टॉक मार्केट ब्रोकर है हर्षत मेहता (Harshad Mehta) के बेटे आतुर हर्षद मेहता (Aatur Harshad Mehta) के बारे में जानना चाहते हैं कि अभी वह क्या करते हैं, और कहाँ रहते हैं तो यह आर्टिकल आपके लिए बहुत उपयोगी हो सकता है क्योंकि आज हम इस पोस्ट में आतुर हर्षद मेहता के जीवन परिचय के बारे में जाने वाले हैं और आपको बताने वाले हैं कि वह अभी कौन से काम को करते हैं तो चलिए जानते हैं आतुर मेहता के जीवन से संबंधित कुछ रोचक बातों के बारे में।

उससे पहले आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आतुर हर्षद मेहता (Aatur Harshad Mehta) भी स्टॉक मार्केट में इन्वेस्टर के तौर पर काम करते हैं और उनका मुख्य इनकम सोर्स भी स्टॉक मार्केट से ही होता है। और वह कहीं ना कहीं अपने पिता के काम को आगे बढ़ा रहे हैं।

Full Name : आतुर हर्षद मेहता (Aatur Harshad Mehta)
Date of Birth : February 1995
Birthplace : मुंबई, भारत
Father’s Name : हर्षद मेहता (Harshad mehta)
Mother’s Name : ज्योति मेहता
Famous As : Stock Market broker (Businessman)
Education : जल्द
Age :  27 Years
Nationality : भारतीय
Spouse(s) : unmarried
Religion : हिन्दू
प्रसिद्धि के कारण : हर्षद मेहता के पुत्र
Grand Father Name : शांतिलाल मेहता, रसीलाबेन मेहता

Atur mehta Biography : आतुर हर्षद मेहता पूरे भारत के सबसे कम उम्र के स्टॉक ब्रोकर और इन्वेस्टर और बिजनेस मैन हैं। इनका जन्म मुंबई में 1995 में हुआ है और 90 के दशक के सबसे बड़े स्टॉक ब्रोकर “हर्षद मेहता (Harshad mehta)” के बेटे हैं। और हर्षद मेहता का पुत्र अतुर हर्षद मेहता अपने माता-पिता की इकलौती संतान है। और वह भी खुद एक स्टॉक ब्रोकर (Stock Market broker) हैं जो पब्लिक अपीयरेंस से दूर रहना पसंद करते हैं। अगर आप इंटरनेट पर हर्षद मेहता के कहानी के बारे में पढ़ना चाहते हैं तो सर्च कर सकते हैं वहां आपको बहुत से कहानी हर्षद मेहता के मिल जाएंगे।

Atur mehta biography

और आतुर मेहता को इसलिए गूगल पर सर्च किया जाता है क्योंकि वह एक बहुत बड़े स्टॉक ब्रोकर हर्षद मेहता के बेटे हैं। बाकी आतुर मेहता के बारे में न्यूज़ मीडिया में ज्यादा कुछ जानकारी उपलब्ध नहीं है। लेकिन जितना जानकारी इंटरनेट पर उपलब्ध है उसके मुताबिक अतुर मेहता भी अपने पिता की तरह एक स्टॉक ब्रोकर और इन्वेस्टर हैं।

अगर अतुल के फैमिली बैकग्राउंड की बात करें तो उनके पिता का नाम हर्षद मेहता है और उनके माता का नाम ज्योति मेहता है जो कि एक गृहिणी हैं। और अतुर के पिता के मृत्यु के बाद वह अपने दादाजी के साथ मुंबई में ही रहते हैं।

इन सब के अलावा वहीं अगर इनके पिता के बारे में बात किया जाए तो उन्हें 90 के दशक की भी स्टॉक मार्केट के बिग बुल के नाम से जाना जाता था, और हर्षद फेमस तब हुए जब उन्हें एक जर्नलिस्ट सुजाता दलाल ने उनके स्टॉक स्कम को रिपोर्ट किया। और हर्षद 1992 के स्टॉक स्कम के मास्टरमाइंड भी थे। और हर्षद के केस को 27 सालों के बाद साल 2019 में इस केस को सुप्रीम कोर्ट के द्वारा क्लोज कर दिया गया है।

अगर हर्षद मेहता के मृत्यु के बारे में बात किया जाए तो उनकी मौत साल 2001 चेस्ट पेन के कारण यानी कि हार्ड अटैक के कारण हुआ था। तो अगर आप हर्षद मेहता गेम को लेकर वेबसाइट देखना चाहते हैं तो सोनी लिव पर स्कैम 1992 के नाम से एक वेब सीरीज उपलब्ध है जिसमें हर्षद मेहता के स्कम की पूरी कहानी को दर्शाया गया है।

FAQ ?

Q.क्या अभी भी अमीर है हर्षद मेहता के परिवार?

Ans : उनके बिजनेस या कंपनी के बारे में कोई ऑफिसियल जानकारी या रिकॉर्ड अभी तक उपलब्ध नहीं है इसलिए यह बताना मुश्किल है कि वह अब कितने अमीर हैं। लेकिन जैसा कि आप जानते हैं कि हर्षद मेहता करोडो नहीं बल्कि अरबों का मालिक था तो ऐसी परिस्थिति में उनका परिवार कभी भी गरीबी नहीं हो सकता है।

Q.कहां है हर्षद मेहता का परिवार (Where is Harshad Mehta’s family)?

Ans : हर्षद मेहता का पूरा परिवार अभी भी भारत के मुंबई सिटी में ही रहता है, और इसके अलावा उनका बेटा पढ़ाई लिखाई और आने बिजनेस को संभालने के लिए अन्य वेबसाइटों के मुताबिक अमेरिका में रहता है।

Q. हर्षद मेहता के बेटा अब क्या कर रहा है?

Ans: हर्षद मेहता के बेटे का नाम आतुर मेहता है जो कि अभी अमेरिका में रहता है और वहीं से अपने स्टॉक मार्केटिंग मैनेजमेंट का काम संभालता है। और वह भी अपने पिता की तरह एक स्टॉक ब्रोकर है।

Q. मरने के बाद हर्षद मेहता (Harshad Mehta Gromor Consultancy) के ग्रोमोर कंसल्टेंसी का क्या हुआ?

Ans : हर्षद मेहता के मरने के बाद उनकी ग्रोवर कंसल्टेंसी (Harshad Mehta Gromor Consultancy) का क्या हुआ इसकी जानकारी अभी भी आधिकारिक तौर पर सरकार द्वारा या अन्य किसी के द्वारा साझा नहीं किया गया है।

Q. हर्षद मेहता के बेटा और परिवार आजकल कहां है?

Ans : हर्षद मेहता के बेटा और परिवार आजकल सभी लोग भारत के सपनों की नगरी मुंबई में रहा करते हैं, लेकिन उनकी पूरी फैमिली अभी भी मीडिया से गुमनाम रहना चाहती है।

 

Bihar Feed Team

Biharfeed is dedicated to all those people who always want to be updated with Biography, Business Ideas, Entertainment, famous places to visit, And government scheme.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button