News & updateTop News

यें हैं भोजपुरी के 10 महिला प्लेबैक सिंगर (Bhojpuri Female Playback Singers ) जिनके बिना भोजपुरी गाना अधूरा है।

Top 10 Bhojpuri Female Playback Singers

Rate this post

Bhojpuri Female Playback Singers : अगर आप एक भोजपुरी श्रोता है तो आपको भोजपुरी मेल सिंगर के बारे में तो मालूम ही होगा, लेकिन क्या आप जानते हैं कि भोजपुरी गाना मे अगर फीमेल प्लेबैक सिंगर नहीं होती तो जितना भोजपुरी गाना कभी भी इतना प्रसिद्ध नहीं हो पाता। यानी कि यूँ कहे तो इन महिला प्लेबैक सिंगर के बिना भोजपुरी गाना अधूरा है। तो चलिए जानते हैं आज हम भोजपुरी के 10 महिला प्लेबैक सिंगरों ( top 10 Bhojpuri female playback singers) के बारे में जिनके बिना भोजपुरी गाना अधूरा है।

वैसे तो भोजपुरी सिंगर “पवन सिंह, खेसारी लाल, कल्लू और प्रमोद प्रेमी” इत्यादि को सब भोजपुरी श्रोता जानते है। लेकिन भोजपुरी के बहुत कम ही ऐसे महिला प्लेबैक सिंगर है जिनको की भोजपुरी श्रोता अच्छे से जानते हैं, तो चलिए आज हम जानते हैं उन्हें महिला प्लेबैक भोजपुरी सिंगरों के बारे में।

Top 10 Bhojpuri Female Playback Singers

शारदा सिन्हा (Sharda Sinha)

bhojpuri singer sharda Sinha

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है शारदा सिन्हा का यह सबसे पुराने भोजपुरी महिला फीमेल प्लेबैक सिंगर है और इन्हें इनके गाने के लिए पद्मश्री पुरस्कार भी मिला हुआ है।

मालिनी अवस्थी (Malini Awasthi)

Malini Awasthi

इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर मालिनी अवस्थी का नाम आता है जोकि शारदा सिन्हा के बाद दूसरी ऐसी महिला प्लेबैक सिंगर हैं जिन्हें की पदम श्री पुरस्कार से नवाजा गया है। और इन्होंने भोजपुरी के लिए कई हिट गाने दिए है।

कल्पना पोटावरी (Kalpana Potawary)

Kalpana Potawary

वहीं इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर नाम आता है कल्पना पटवारी का, यह भी भोजपुरी के सबसे प्रसिद्ध महिला फीमेल प्लेबैक सिंगर में से एक हैं और इन्होंने भी भोजपुरी के लिए कई सुपरहिट गाने दिए हैं और इनके गाने आज भी भोजपुरी श्रोताओं के बीच बजते हैं।

इंदु सोनाली (Indu Sonali)

Indu Sonali biography

उसके बाद नाम आता है इंदू सोनाली का यह भी भोजपुरी के गिने-चुने प्रसिद्ध महिला प्लेबैक सिंगरों में से एक है इन्होंने अपने प्रसिद्धि भोजपुरी गाना राते दिया बुता के पिया से पाया है। इस गाने को पवन सिंह और इंदू सोनाली ने मिलकर गाया था।

इसे भी पढ़े : इंदु सोनाली (Indu Sonali) ने अपनी भोजपुरी करियर कैसे शुरू किया | indu Sonali biography

प्रियंका सिंह (Priyanka Singh)

Priyanka Singh

प्रियंका का भी नाम भोजपुरी के उन गिने-चुने फीमेल प्लेबैक सिंगर के रूप में आता है जोकि भोजपुरी के सभी बड़े सिंगर के साथ काम कर चुकी हैं, और उनके साथ मिलकर इन्होंने भी भोजपुरी को कई सुपरहिट गाने दिए हैं।

अंतरा सिंह प्रियंका (Antra Singh Priyanka)

Antra Singh Priyanka biography

भोजपुरी के किसी फीमेल प्लेबैक सिंगर के भोजपुरी गाने ट्रेनिंग में चलता हो तो उनका नाम है अंतरा सिंह प्रियंका है, जिनके गाने जब भी रिलीज होते हैं तो वह भोजपुरी श्रोताओं के बीच ट्रेंडिंग में चला जाता है।

इसे भी पढ़े : अंतरा सिंह प्रियंका की जीवनी | Antra Singh Priyanka Biography

खुशबू जैन (Khushboo Jain)

Khushboo Jain

खुशबू भी भोजपुरी के टॉप फीमेल प्लेबैक सिंगर में से एक है, और इन्होंने भी भोजपुरी के सभी बड़े सिंगर के साथ काम किया है और उनके साथ मिलकर भोजपुरी को कोई सुपरहिट गाने दिए हैं।

ममता राउत (Mamta Raut)

Mamta Raut

इस लिस्ट में ममता रावत का भी नाम आता है यह भी भोजपुरी के टॉप फीमेल प्लेबैक सिंगर मे से एक हैं, और इनहोने भी भोजपुरी के कई सिंगरों के साथ मिलकर के भोजपुरी को कई सुपरहिट गाने दिए हैं।

शिल्पी राज (Shilpi Raj)

Shilpi Raj

अगर भोजपुरी के सबसे कम उम्र के भोजपुरी फीमेल प्लेबैक सिंगर की बात करें तो इसमें नाम शिल्पी राज का आता है जिन्होंने बहुत ही कम उम्र में भोजपुरी इंडस्ट्री में अपना नाम बना लिया है, और इन्होंने भोजपुरी के सभी बड़े सिंगरों के साथ मिलकर गाना गाया है और भोजपुरी को गई हिट गाने दिए हैं।

इनके अलावा भी और बहुत बहुत से भोजपुरी महिला प्लेबैक सिंगर(Bhojpuri Female Playback Singers ) हैं लेकिन यें सब उन में सबसे प्रसिद्ध हैं, और इनके गाने सबसे ज्यादा फिट होते हैं। और इनमें से कुछ ऐसे भी भोजपुरी महिला सिंगर है जिनको के पद्मश्री से भी नवाजा गया है इनमें मालिनी अवस्थी और शारदा सिन्हा का नाम शामिल है।

Bihar Feed Team

Biharfeed is dedicated to all those people who always want to be updated with Biography, Business Ideas, Entertainment, famous places to visit, And government scheme.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button