Biography

निधि झा (Bhojpuri Actress) जीवन परिचय | Nidhi Jha Biography in Hindi

Nidhi jha Jivan Parichay

Rate this post

अगर आप भी भोजपुरी में लुलिया नाम से प्रसिद्ध भोजपुरी अभिनेत्री निधि झा के फैन है और उनके जीवन से संबंधित कुछ रोचक बातें जानना चाहते हैं तो यह आर्टिकल आपके बहुत काम के होने वाला है, क्योंकि आज हम इस आर्टिकल में निधि झा के जीवन से सम्बन्धित कुछ रोचक बातों के बारे में जानने वाले और आपको बताने वाले हैं कि उन्होंने अपनी टीवी सीरियल से लेकर भोजपुरी फिल्मी जगत तक का सफर कैसे तय किया। तो अगर आपको निधि झा के एक्टिंग करियर के बारे में जानना है तो इस पोस्ट के साथ कंटिन्यू कर सकते हैं। और उनके जीवन से संबंधित कुछ रोचक बातें के बारे में जानकारी हासिल कर सकते हैं।

उससे पहले आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भोजपुरी इंडस्ट्री में निधि अपने नाम से कम और लुलिया नाम से ज्यादा प्रसिद्ध है। क्योंकि पवन और निधि झा का एक भोजपुरी गाना “लुलिया का मांगेला” यूट्यूब पर बहुत प्रसिद्ध हुआ था।

Nidhi jha biography hindi : भोजपुरी के सबसे पॉपुलर एक्ट्रेस में से एक निधि झा का जन्म 18 अक्टूबर 1988 को मुंबई में हुआ है, और वह आज भोजपुरी इंडस्ट्री के सबसे पॉपुलर एक्ट्रेस में से एक हैं और उन्होंने अपना कैरियर की शुरुवात टीवी सीरियल से शुरू किया है। लेकिन उन्हें पापुलैरिटी सबसे ज्यादा भोजपुरी फिल्मों में काम करने से मिला, और निधि ने अपनी भोजपुरी फिल्मी कैरियर की शुरुआत साल फिल्म 2016 में आई भोजपुरी फिल्म ‘गदर (Gadar Bhojpuri Film)‘ से किया है।

Biography of Nidhi Jha in Hindi

और उन्हें आज भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में एक और नाम से जाना जाता है “लुलिया“, उन्होंने साल 2017 में आई पवन सिंह और निधि झा की फिल्म “सत्या” में उन्होंने ‘लुलिया का मांगेले’ गाने पर जबरदस्त परफॉर्म किया था इसी गाने के बाद उनका नाम लुलिया पड़ गया। वहीं अगर उनकी प्रारंभिक शिक्षा के बाद किए जाए तो उन्होंने अपने प्रारंभिक शिक्षा मुंबई से ही की है।

इसे भी जरूर पढ़े : भोजपुरी के सबसे पॉपुलर फीमेल प्लेबैक सिंगर आन्तरा सिंह प्रियंका के जीवन के बारे मे। 

Nidhi Jha Family & Life

वही अगर निधि के परिवार में कौन-कौन है इस बारे में बात किया जाए तो, निधि के परिवार में उनके दो भाई ‘ नीरज झा और तुषार झा’ के अलावा उनकी माता और पिता है। वही उनके पिता एक असिस्टेंट डायरेक्टर हैं, और माता जी हाउसवाइफ हैं। और अभी सारा परिवार मुंबई में ही रहता है।

Nidhi Jha Bhojpuri & Tv Career

वहीं अगर नीति की कैरियर की बात किया जाए तो उन्होंने अपने कैरियर की शुरुआत टीवी सीरियल “बालिका वधु (Balika Vadhu) “से किया है। और उसके बाद उन्होंने कई टीवी सीरियल और टीवी शोज में काम किया, जैसे कि “सपने सुहाने लड़कपन के, अदालत, क्राइम पेट्रोल, संकट मोचन हनुमान और सावधान इंडिया जैसे टीवी शोज में काम किया है। और उन्होंने अपनी भोजपुरी फिल्मी करियर की शुरुआत साल 2016 में पवन सिंह की फिल्म गदर से किया है। और उसके बाद से वह भोजपुरी फिल्म में ही काम कर रही हैं और उन्होंने अभी तक भोजपुरी इंडस्ट्री को कई हिट फिल्में दि है, इनमें से कुछ फिल्में इस प्रकार हैं।

  • गदर (Gadar)
  • जिद्दी (Ziddi)
  • सत्या (Satya)
  • कसम पेदा करने वाले की(Kasam Paida Karne Wale Ki)
  • गैंगस्टर दुल्हनिया (Gangster Dulhaniya)
  • मन्दिर वाही बनायेंगे (Mandir Wahi Banayenge)
  • क्रैक फाइटर (Crack Fighter)
  • जय हिन्द (Jai Hind)

निधि झा (Nidhi Jha) के जीवन की कुछ रोचक बातें।

  • निधि झा भी भोजपुरी के उन अभिनेत्रियों में शामिल है,जिन्होंने अपने करियर की शुरुआत टीवी सीरियल से किया है।
  • निधि भोजपुरी इंडस्ट्री में लुलिया नाम से बहुत प्रसिद्ध है क्योंकि उनका एक गाना जो की पवन सिंह के साथ था वह यूट्यूब पर सुपर डुपर हिट हुआ था और उसमे निधि लूलिया के किरदार मे थी, और उस भोजपुरी गाने का बोल ” लूलिया का मांगेला” था, और उसके बाद से हीं उनका नाम लुलिया पड़ गया।
  • निधि ने भी अपने भोजपुरी करियर के शुरुआत भोजपुरी के पावर स्टार अभिनेता पवन सिंह के साथ भोजपुरी फिल्म “गदर” के साथ कि हैं।

 

Bihar Feed Team

Biharfeed is dedicated to all those people who always want to be updated with Biography, Business Ideas, Entertainment, famous places to visit, And government scheme.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button