BiographyNews & update

Biography of Sushant Singh Rajput

सुशांत सिंह राजपूत की जीवनी

सुशांत सिंह राजपूत की जीवनी- Biography of Sushant Singh Rajput

सुशांत सिंह राजपूत का जन्म 21 जनवरी 1986 को पटना, बिहार में हुआ, सुशांत मूल रूप से बिहार के पूर्णिया जिला से तालुक रखते हैं, लेखिन वे पुरे परिवार के साथ पटना मे रहते थे।
वह एक भारतीय फिल्म अभिनेता, डांसर, टेलीविजन अभिनेता हैं, उनके पिता का नाम के.के सिंह है जो कि एक सरकारी अफसर रह चुके हैं और उनकि माता का नाम किसी को भी नही पता है, लेकिन 2002 में उनकि मृत्यू हो गई थी। सुशांत कि 4 बहने हैं जिसमें से उनकि बड़ी बहन मीतू सिंह राज्य स्तर की क्रिकेट खिलाड़ी हैं। अपने माता जी के मृत्यू के बाद वो दिल्ली आगये और वही से अपनी जिंदगी की सुरवात की ! वह 2013 से बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में काम करते हैं और साथ ही वह अपने टेलीविजन शो पवित्रा रिश्ता के कारण बहुत प्रसिद्ध हैं।
जहाँ तक उनके पढ़ाई का सवाल है तो उन्होंने, सुशांत की शुरूआती पढ़ाई St. Karen’s High School, पटना से हुई है और इसके आगे की पढ़ाई दिल्ली के Kulachi Hansraj Model School से हुई है। इसके बाद Delhi Technological University से उन्होंने मैकेनिल इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी की।

Sushant Singh Rajput biography
Source: Google

Personal Life of Sushant Singh Rajput

अभी तक सुशांत सिंह की शादी नहीं हुए है, कुछ मीडिया रिपोर्ट की माने तो सुशांत लम्बे समय तक अपनी टेलीविज़न अभिनेत्री अंकिता लोखंडे के साथ संबंध में थे। और वह Kriti Sanon के भी बहुत ही करीबी माने जाते है लेकिन उन्होंने कभी इस को कन्फर्म नहीं किया है।

Sushant Singh Rajput biography in hindi
Source: Google

Sushant Singh Rajput’s film and television career

उनके करियर की शुरुआत ‘किस देश में है मेरा दिल’ नामक धारावाहिक से हुई, जिसमें उन्होंने प्रीत जुनेजा की भूमिका निभाई, लेकिन इससे पहले सुशांत ने कई बार फिल्मफेयर अवार्ड्स में डांस किया। उसी समय, उन्हें पहली बार बालाजी टेलीफिल्मस की कास्टिंग टीम द्वारा देखा गया था।
सुशांत सिंह राजपूत Zee Tv Show ‘पवित्र रिश्ता’ में अभिनय से सुर्खियों में आये। इसके बाद वे Dance Show ‘जरा नच के दिखा 2 और झलक दिखला जा 4 में भी दिखाई दिए।
सुशांत 2013 में ‘Kai Po Che’ फिल्म से अपना फिल्मी सफर शुरू किया। इसके बाद सुशांत ने कई फिल्मों मे काम किया, जिनमे आमिर खान की फिल्म pk भी शामिल है, सुशांत सिंह राजपूत ऐसे अभिनेताओ में गिने जाते है जिन्होंने काफी कम समय में अपना नाम कमाया। औऱ सुशांत सिंह राजपूत क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी की बायोपिक फ़िल्म “M.S. Dhoni: The Untold Story” से फ़िल्म इंडस्ट्री में खुद की अलग पहचान बनाई। उसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। उन्होंने अपने करियर में कई हिट फिल्में दी हैं जैसे कि Raabta, PK, Kedarnath, Chhichhore इत्यादि शामिल है।

All Movie list:-
1.Kai Po Che
2.Shuddh Desi Romance
3.PK
4.Detective Byomkesh Bakshy
5.M.S. Dhoni: The Untold Story
6.Raabta
7.Welcome to New York
8.Kedarnath
9.Sonchiriya
10.Chhichhore

Television Show:-
1.Kis Desh Mein Hai Meraa Dil
2.Zara Nachke Dikha
3.Jhalak Dikhhla Jaa 4
4.Pavitra Rishta

Tags

admin

Hello! I am Amit Mishra, A freelance Web & Graphic Designer and web developer based in Ranchi. I am a person who has high passion in design technologies, art and illustration. One of my dreams is to master all the design technologies and become one of the top designers, and now i am working towards it.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close