Biography

Nisha Upadhyay – Age, Number, stage program, Boyfriend, Song & Family

4.9/5 - (52 votes)

अगर आप ही भोजपुरी स्टेज शो देखते हैं तो ऐसे में आपने भी कभी ना कभी निशा उपाध्याय का भोजपुरी स्टेज शो जरूर देखा होगा, क्योंकि भोजपुरी फीमेल सिंगरो में सबसे ज्यादा निशा उपाध्याय हीं भोजपुरी स्टेज शो करती है, और निशा भोजपुरी दर्शकों के बीच अपने स्टेज शो को लेकर हीं प्रचलित ज्यादा है। तो ऐसे में अगर आप भी निशा उपाध्याय के स्टेज शो देखते हैं तो ऐसे मे आपके मन में भी कभी ना कभी उनके जीवन के बारे में जानने की इच्छा जरूर होता है कि आखिरकार उन्होंने लड़की होते हुए भी कैसे भोजपुरी स्टेज शो को अपने करियर के रूप में चुना है। तो अगर आपको भी निशा उपाध्याय कि जीवन परिचय (Nisha Upadhyay biography) के बारे में जानना है तो आप इस आर्टिकल को कंटिन्यू कर सकते हैं और उनके जीवन परिचय के बारे में जान सकते हैं।

उससे पहले आपकी जानकारी के लिए बता दें कि निशा बिहार के छपरा से ताल्लुक रखती है, जहां से की भोजपुरी के ट्रेनिंग स्टार खेसारी लाल यादव जी आते हैं। और निशा को भोजपुरी गाने गाने का शौक महज 4 साल की उम्र में लग गया था।

Nisha Upadhyay biography : भोजपुरी दर्शकों के बीच अपने स्टेज शो को लेकर काफी चर्चा में रहने वाली निशा उपाध्याय का जन्म बिहार के छपरा जिला में एक मध्यमवर्गीय ब्राह्मण परिवार में हुआ है। और वह भोजपुरी की सबसे प्रसिद्ध फीमेल सिंगरो में से एक है, निशा अपने भोजपुरी गाना से ज्यादा भोजपुरी स्टेज शो करने के लिए प्रचलित हैं। और यही कारण है कि निशा के आज फेसबुक पेज (Nisha Upadhyay Fb page) पर लगभग में 10 मिलियन के आसपास के फॉलोअर्स है जो कि भोजपुरी इंडस्ट्री के सभी सितारों और गायकों के फोल्लोवेर्स से सबसे ज्यादा है।

वहीं अगर निशा की शिक्षा दीक्षा के बारे में बात किया जाए तो उन्होंने महावीर स्कूल से अपने प्रारंभिक शिक्षा पूरी की है और उसके बाद उन्होंने इंटरमीडिएट तक पूरी पढ़ाई की हैं। और फिर उन्होंने अपनी भोजपुरी गायन करियर की शुरुआत कर दी थी।

Nisha Upadhyay Family & more

वहीं अगर निशा उपाध्याय के परिवार के बारे में बात किया जाए तो उनके परिवार में उनके अलावा उनके एक छोटे, और एक बड़े दो भाई हैं, और अभी तक निशा की शादी नहीं हुई है। और ना ही उनके लव & फेयर की खबरें मीडिया के बीच साँझा किया गया है।

Nisha Upadhyay Bhojpuri Singing & Stage Show Career

वहीं अगर निशा उपाध्याय के भोजपुरी सिंगिंग कैरियर के बारे में बात किया जाए तो उन्होंने अपने करियर की शुरुआत महज 4 से 5 साल की उम्र में अपनी स्कूली शिक्षा के दौरान ही कर थी, और उन्होंने बाल दिवस के शुभ अवसर पर कई गाने अपने स्कूल में गाये और उनके गानों के लिए उन्हें कई प्राइज भी मिले।
और इन्हीं सब चीजों ने उन्हें और प्रेरित किया और उन्हें आज भोजपुरी के मशहूर गायिका बना दिया।

वहीं अगर निषाद की करियर की सबसे प्रसिद्ध भोजपुरी गाने के बाद किया जाए तो उनका सबसे प्रसिद्ध गाना का बोल “बलम हमार गोड़वा दबाना (Balam Hamar Gorwa Dabana)” है, और इस गाने को यूट्यूब पर 8 मिलियन से भी ज्यादा लोगों ने देखा है। और इसके अलावा भी उन्होंने भोजपुरी दर्शकों के लिए कई भोजपुरी गाने गाए हैं जिनमें से कुछ गानों का नाम नीचे है।

Bihar Feed Team

Biharfeed is dedicated to all those people who always want to be updated with Biography, Business Ideas, Entertainment, famous places to visit, And government scheme.

Related Articles

One Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button