News & updateTop News

Top 5 Bihari Artists Who Work In Bollywood

Top 5 Bollywood Actor who belong from Bihari

4.9/5 - (222 votes)

Top 5 Bihari Artists Who Work In Bollywood

बॉलीवुड में कई बिहारी कलाकार काम कर रहे हैं। बॉलीवुड में टॉप 10 बिहारी अभिनेताओं की सूची इस प्रकार है।

shatrughan sinha biography
Source: Google

1.Satrughan sinha
शत्रुघ्न सिन्हा को शॉट गन और बिहारी बाबू के नाम से जाना जाता है। सिन्हा बिहार के बॉलीवुड के पहले अभिनेता थे। सिन्हा ने प्रेम पुजारी में एक छोटी भूमिका के साथ अपने बॉलीवुड कैरियर की शुरुआत की। 1976 में कालीचरण के बाद, वह बॉलीवुड में एक बड़े स्टार बन गए। उन्होंने Vishwanath, Jaani Dushman, Dostana, Kranti, Naseeb और कई हिट फिल्में कीं।

manoj bajpai biography
Source: Google

2.Manoj Bajpayee
नरकटियागंज के पास बेलवा नामक एक छोटे से गाँव से, मनोज बाजपेयी बॉलीवुड में एक बड़े स्टार बन गए। कुछ छोटी भूमिका के बाद, उन्हें सत्या के साथ बड़ी सफलता मिली। मनोज ने द्रोहकाल (1994) में बहुत छोटी भूमिका के साथ अपनी शुरुआत की। उन्होंने कुछ टेलीविजन धारावाहिक भी किए। उन्होंने, Kaun, Shool, Pinjar, Raajneeti, Aarakshan, Gangs of Wasseypur – Part 1 जैसी कई हिट फिल्में कीं।

sonakshi sinha biography
Source: Google

3.Sonakshi Sinha
सोनाक्षी सिन्हा अभिनेता से राजनेता बने शत्रुघ्न सिन्हा की बेटी हैं। उन्होंने दबंग (2010) में सलमान खान के साथ अपनी शुरुआत की और उन्हें 2013 में लुटेरा के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के फिल्मफेयर पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया था। उन्होंने Rowdy Rathore (2012), Son of Sardaar (2012), Dabangg 2 (2012) जैसी कई हिट फिल्मो मे अभिनय किया।

Sushant Singh Rajput biography
Source: Google

4.Sushant Singh Rajput
सुशांत सिंह राजपूत का जन्म 21 जनवरी 1986 को पटना, बिहार में हुआ, सुशांत मूल रूप से बिहार के पूर्णिया जिला से तालुक रखते हैं, लेखिन वे पुरे परिवार के साथ पटना मे रहते थे। वह 2013 से बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में काम करते हैं और साथ ही वह अपने टेलीविजन शो पवित्रा रिश्ता के कारण बहुत प्रसिद्ध हैं। सुशांत 2013 में ‘Kai Po Che’ फिल्म से अपना फिल्मी सफर शुरू किया। इसके बाद सुशांत ने कई फिल्मों मे काम किया, जिनमे आमिर खान की फिल्म pk भी शामिल है।

Sanjay mishra biography
Source: Google

5.Sanjay Mishra
संजय मिश्रा ने अपने अभिनय की शुरुआत 1995 की फिल्म ओ डार्लिंग ये है इंडिया से शुरू किया। मिश्रा 1999 के क्रिकेट विश्व कप के दौरान ईएसपीएन स्टार स्पोर्ट्स द्वारा उपयोग किए जाने वाले “आइकन” के रूप में एप्पल सिंह के रूप में दिखाई दिए। मिश्रा को आँखों देखि में उनके प्रदर्शन के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का फिल्मफेयर क्रिटिक्स अवार्ड मिला। संजय मिश्रा की अन्य फिल्में Golmaal: Fun Unlimited, Dhamaal, All the Best: Fun Begins, Phas Gaye Re Obama. हैं।

Bihar Feed Team

Biharfeed is dedicated to all those people who always want to be updated with Biography, Business Ideas, Entertainment, famous places to visit, And government scheme.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button