News & updateTop News

Top 5 very famous Bollywood singers who are from Bihar

Rate this post

बॉलीवुड के कुछ बहुत प्रसिद्ध गायक जो बिहार से हैं।

अगर आपको भी बॉलीवुड फिल्मे देखना और हिंदी गाने सुनना पसंद है। तो आपकी भी कुछ बहुत ही प्रसिद्ध हस्तियों के बारे मे जरुर जानना चाहिए, जो हिंदी सिनेमा जगत मे काम जरूर करते हैं। लेकिन उनका जन्म बिहार के हीं किसी न किसी जिले मे हुआ है।

तो आज हम बॉलीवुड के कुछ बहुत ही प्रसिद्ध गायक के बारे में बात करने जा रहे हैं, जो बिहार से तालुक रखते हैं। तो अगर आप भी इन प्रसिद्ध गायक के बारे में जानना चाहते हैं, तो आप हमारे इस आर्टिकल को पढ़ सकते हैं।

Sharda Sinha biography
Source: Google

1.Sharda Sinha

शारदा सिन्हा का जन्म 1 अक्टूबर 1952 को बिहार के सुपौल जिले के हुलास, राघोपुर मे हुआ है। शारदा 90s के दशक के सबसे प्रसिद्ध गायकाओं मे से एक हैं। और उन्होंने बॉलीवुड के लिए बहुत से गाने गायें हैं, जिनमें मैंने प्यार किया की और कहे तोह से सजना इत्यादि शामिल है। शारदा ने बॉलीवुड के अलावा कई अन्य भाषाओं मे भी गाने गायें हैं, जिनमें मैथिली और भोजपुरी और मगही जैसी अन्य भाषाओं शामिल हैं। वह अपने छठ पूजा के गीत “हो दीनानाथ” के बहुत ज्यादा प्रसिद्ध हैं। और उन्हें उनकी गायकी के लिए पदम् भूषण और पदम श्री से सम्मानित किया गया है।

Udit Narayan’s hit Bhojpuri songs
Source: Google

2.Udit Narayan

उदित नारायण का जन्म 1 December 1955 को बिहार के सुपौल जिले के बैसि गावँ मे एक गरीब ब्राह्मण परिवार मे हुआ है। उनके पिता का नाम हरेकृष्णा झा और माता का नाम भुवनेश्वरी झा है। उदित नारायण ने हिंदी को छोड़कर कई अन्य भाषाओं में कई गीत गाए हैं। वह एकमात्र ऐसे गायक हैं जिन्होंने 80, 90 और 2000 के दशक में तीन दशकों तक Best Singer का लगातार अवार्ड जीते हैं।

amazon affiliate
Source : Amazon Advertisement

उन्होंने 36 से अधिक विभिन्न भाषाओं में 25,000 गाने गाए। उदित नारायण को अपनी पीढ़ी के सबसे प्रमुख गायकों में से एक माना जाता है। उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री के लिए बहुत से गाने गाये हैं, जिनमें सात समुन्दर पार, मेला दिलों का, चाहा है तुझको, टिप टिप बरसा पानी जैसे बहुत ही प्रसिद्ध गाने शामिल है।

Aditya Narayan biography
Source: Google

3.Aditya Narayan

आदित्य नारायण बहुत ही प्रशिद्ध गायक उदित नारायण जी के बेटे हैं। और उनका जन्म 6 August 1987 को हुआ है। आदित्य अपनी करियर की शुरुआत नेपाली फिल्म मोहिनी से की है। और वह आज बॉलीवुड के जाने माने एक्टर और टेलीविज़न होस्ट हैं। और अपनी छोटी सी करियर मे ही अभी तक बॉलीवुड इंडस्ट्री को कई हिट गाने दिए है, जिनमें लव माय इंडिया, छोटा बच्चा जान के कोई इत्यादि शामिल है।

Daler Mehndi biography
Source: Google

4. Daler Mehndi

दलेर मेहँदी का जन्म बिहार के पटना शहर मे 18 August 1967 को हुआ है। और आज उन्हें कौन नही जनता है, वह बॉलीवुड के ही नहीं बल्कि भारत के सबसे प्रसिद्ध गायको मे से एक हैं। उन्हें उनकी गाना तुनक तुनक तुन और ना ना ना रे के लिए जाना जाता है। लेकिन उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री को कई गाने दिए हैं, जिनमे सजना मेरे, होजाएगी बले बले, जियो रे बाहुबली इत्यादि गाना भी शामिल है।

Aishwarya Nigam biography
Source: Google

5.Aishwarya Nigam

ऐश्वर्या निगम का जन्म 4 July 1989 को बिहार के मुजफ्फरपुर मे हुआ है। उनके पिता जी का नाम मुकेश रंजन और माता जी का नाम आरती रंजन है। ऐश्वर्या निगम ने साल 2006 मे Sa Re Ga Ma Pa Ek Main Aur Ek Tu मे भाग लिया था, लेकिन वो विजेता नही बने थे। लेकिन उन्हें उनकी गाना मुन्नी बदनाम हुई ( Munni Badnam hui ) और दारु पिके डांस (Daaru peeke Dance) गाने के लिए जाना जाता है। ऐश्वर्या निगम आज के दौर के उभरते हुए गायको मे से एक हैं।

Bihar Feed Team

Biharfeed is dedicated to all those people who always want to be updated with Biography, Business Ideas, Entertainment, famous places to visit, And government scheme.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button