Blogging

Best adsense alternative Ezoic मे ज्वाइन करने का पूरा प्रोसेस, और earning [Ezoic Review Hindi]

Rate this post

Ezoic Review in hindi 2022 : अगर आप भी अपने ब्लॉग में adsense के ऐड का उपयोग करके एअर्निंग  करते हैं, और अपने ऐडसेंस कि एअर्निंग को बढ़ाना चाहते हैं तो यह पोस्ट आपके लिए बहुत उपयोगी हो सकता है क्योंकि आज हम इस पोस्ट में ही ezoic के मदद से ऐडसेंस के earning को कैसे बढ़ाते हैं इस टॉपिक के ऊपर बात करने वाले हैं। तो अगर आप को भी इस ezoic से संबंधित कोई भी जानकारी चाहिए तो आप इस पोस्ट को ध्यान पूर्वक पढ़ सकते हैं और ezoic से संबंधित सभी सवालों की जानकारी हासिल कर सकते हैं।

उससे पहले आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अगर आपने वेबसाइट में भी ezoic के ads का उपयोग करते हैं तो आपकी जो भी एअर्निंग होगा, वो सभी ezoic के अकाउंट मे हीं जमा होगा।
लेकिन जो भी ads आपके वेबसाइट पर शो होगा वो सभी गूगल द्वारा हीं उपलब्धि किया जाएगा। और सभी ads google एडसेंस के ads जैसा हीं दिखेगा क्योंकि ezoic गूगल का सर्टिफाइड पार्टनर है।

Note : ezoic के सबसे खास और अहम बात यह है की आप दोनों कंपनी के ads को आप अपने ब्लॉग या वेबसाइट पर एक साथ उपयोग कर सकते हैं। और आप एडसेंस और ezoic दोनों मे एअर्निंग कर सकते हैं।

Ezoic का अप्रूवल (How to apply for Ezoic Aproval) कैसे लेते हैं।

Ezoic का अप्रूवल लेने के लिए सबसे पहले आपके वेबसाइट पर प्रतिदिन 300 के आसपास के विजिटर आने बहुत जरूरी है, और साथ में एक महीने मे 10k का एनालिटिक्स सेशन भी होना बहुत जरुरी है। तभी आपको ezoic का अप्रूवल मिल पाएगा।

और अगर आपके ब्लॉग पर प्रतिदिन के 300 प्लस के विजिटर्स आते हैं तो आप ezoic के अप्रूवल के लिए नीचे दिए गए प्रोसेस follow करके आसानी से इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं।

Step1. सबसे पहले आपको 👉 Visit Official Website of Ezoic 👉 उसके बाद Click on Navigation Bar 👉 than Click on Login

Step2. उसके बाद जैसे हीं आप login ऑप्शन को क्लिक करेंगे 👉 उसके बाद निचे scroll करने पर आपको New user? Register now! का ऑप्शन मिलेगा 👉 उस पर क्लिक करें।

Step3. उसके बाद 👉Enter Your Email Adress👉 Enter Website URL 👉 उसके बाद कुछ details जैसे की “What are you interested in improving on” के बारे मे पूछा जाएगा।

Step4.जैसे हीं आप इस सवाल का जवाब देंगे, आपका ezoic अकाउंट सक्सेफुली क्रिएट हो जाएगा। उसके बाद 👉 Complete Account Setup मे अपना नाम और पासवर्ड डालकर save पर क्लिक करें, उसके बाद 👉Integrate Your Site With Ezoic और इसके लिए आप अपने ब्लॉग के nameservers को चेंज करके कर सकते हैं, या फिर अगर आपका ब्लॉग wordpress मे बना है तो इसके लिए आप इसका ezoic wordpress plugin इनस्टॉल कर सकते हैं।

Step5. उसके बाद आपको 👉 Setup Ad Testing वाले ऑप्शन को निचे दिये गए फोटो को देख कर पूरा करना है।

और जैसे ही आप ऊपर दिए गए सभी प्रोसेस को पूरा कर लेंगे तो आपका ezoic अकाउंट सक्सेसफुली एक्टिवेट हो जाएगा। और उसके बाद आपको ezoic के team द्वारा एक ईमेल आपके पास आएगा। जिसमें आपसे आपके गूगल एनालिटिक्स डाटा मांगा जाएगा, उसको उसी ईमेल एड्रेस पर रिप्लाई कर देना है। जैसा की आपको निचे स्क्रीनशॉट मे दिखाई पड़ रहा होगा।

और जैसे ही आप ezoic team को रिप्लाई देते हैं तो फिर आपके द्वारा दिये गए डाटा का जाँच होता है, और  अगर ezoic टीम को लगता है कि आपके द्वारा दिए गए डाटा सही है तो आपका अकाउंट अप्रूव कर दिया जाता है।इस तरह केवल आप कुछ स्टेप को फॉलो करके आसानी से ezoic के अप्रूवल पा सकते हैं।

और ज़ब आपका इसका अप्रूवल मिल जाएगा तब आपको इस तरह का email आएगा। जैसा की आपको निचे स्क्रीनशॉट मे दिखाई पढ़ रहा होगा।

Suggestion Note : अगर आपका ब्लॉग हिंदी में है या किसी अन्य रीजनल लैंग्वेज में है तो आपसे अनुरोध है कि कृपया कर इसका उपयोग ना करें, क्योंकि यह अच्छे से काम केवल इंग्लिश ब्लॉग में करता है।

वहीं अगर आपको एड्रेस अप्रूवल नहीं मिल रहा है और आपके ब्लॉग पर daily के ट्रैफिक 300 से ज़्यदा है तो आप ऐसे इस्थिति मे ezoic के लिए आवेदन कर सकते हैं, इसमें आपको हिंदी ब्लॉग पर ऐडसेंस के बराबर के एअर्निंग आसानी से देखने को मिल जाएगा।

निष्कर्ष

आशा करता हूं कि इस पोस्ट को पढ़ने के बाद आपको भी और best adsense alternative ezoic के बारे में सब कुछ समझ आ गया होगा, बात नहीं हुई क्या अभी पॉलिसी से संबंधित जानकारी के लिए आपको उनकी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर के चेक करना होगा। इसके अलावा ezoic संबंधित अन्य जानकारी के लिए उनके सपोर्ट टीम को ईमेल support@ezoic.com करके पता कर सकते हैं।

Bihar Feed Team

Biharfeed is dedicated to all those people who always want to be updated with Biography, Business Ideas, Entertainment, famous places to visit, And government scheme.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button