News & updateTop News

भोजपुरी फिल्म बनाने में कितना पैसा खर्च होता है 2022 | Bhojpuri film budget and collection

Bhojpuri film budget 2022

4.3/5 - (3 votes)

Bhojpuri Movie Budgets 2022: अगर आपको भी भोजपुरी फ़िल्में देखना बहुत पसंद है, और इससे सम्बन्धित जानकारी को सुनना और जानना अच्छा लगता है तो यह आर्टिकल आपके बहुत काम का है क्योंकि आज हम इस पोस्ट Bhojpuri film budget and collection के बारे मे बात करने वाले हैं। और आपको बताने वाले हैं कि आखिरकार भोजपुरी फिल्म बनने में कितना पैसा का खर्च आता है। तो अगर आपको भी भोजपुरी फिल्मों के खर्च से संबंधित कोई भी जानकारी चाहिए तो आप किस  के साथ कंट्री नहीं कर सकते हैं और भोजपुरी फिल्मों के बजट और कलेक्शन के बारे में संपूर्ण जानकारी हासिल कर सकते हैं। तो चलिए जानते हैं भोजपुरी फिल्मों (Bhojpuri film budget) के बजट के बारे में।

Bhojpuri movie Hum Hai Rahi Pyar Ke

उससे पहले आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कोई भी भोजपुरी फिल्म की बजट एक फिक्स्ड नहीं होता है, और वह प्रत्येक फिल्मों के साथ बदलते रहता है जैसे की अगर आप भोजपुरी फिल्मों का निर्माण भोजपुरी सुपरस्टार अभिनेता और अभिनेत्रियों के साथ करते हैं तो इसमें आपको ज़्यदा खर्च पड़ता है, क्योंकि उनका fees ज़्यदा होता है। तो चलिए जानते हैं कि भोजपुरी फिल्मों (Bhojpuri film budget) को बनाने में आखिरकार कितना का खर्च आता है।

सबसे पहले आपको बताते हैं कि अगर आप एक नॉर्मल हीरो के साथ भोजपुरी फिल्मों के निर्माण के बारे मे जानना चाहते हैं तो आपको जानकारी के लिए बता दे की इसके लिए 50 लाख से लेकर 1करोड़ रुपए तक के खर्च करना पड़ेगा, तभी जाकर के एक नार्मल भोजपुरी फिल्म का निर्माण कर हो पाता है।

Jaan Bhojpuri Movie

वहीं अगर आप यही भोजपुरी फिल्मों का निर्माण भोजपुरी सुपर स्टार अभिनेता और अभिनेत्री के साथ करेंगे तो उसमें आपको इससे डबल का खर्च आता है यानी कि आपको उनके साथ एक भोजपुरी फिल्म बनाने मे 2 से लेकर 4 करोड़ तक का खर्च आता है। क्योंकि उन अभिनेता और अभिनेत्रियों की अकेले की फीस 30 से 40 लाख तक के होता है।

वहीं अगर भोजपुरी फिल्मों के टोटल कलेक्शन के बारे में बात करें तो उनका कलेक्शन जितना भोजपुरी फिल्म बनने में लगता है उससे लगभग में डबल होता है। यानि कि अगर कोई भोजपुरी फिल्म दो करोड़ में बना है तो उसका कलेक्शन (Bhojpuri Movie Collection) 3 से लेकर 4 करोड तक के होगा। और अगर वह मूवी अपने बनने के बजट से ज्यादा कमीनी नहीं कर पाता है तो उस भोजपुरी फिल्म को भोजपुरी इंडस्ट्री में फ्लॉप फिल्म कहा जाता है।

निष्कर्ष –

आशा करता हुँ की आपको इस पोस्ट को पढ़ने के बाद आपको भोजपुरी फिल्मों के निर्माण करने में कितना खर्च आता है इससे संबंधित सभी प्रकार के जानकारी मिल गया होगा बाकी किसी अन्य जानकारी के लिए नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करना ना भूलें।

इसे भी जाने :

Pawan Bhojpuri Movies Fees 2021 | पवन सिंह एक भोजपुरी फिल्म बनाने के कितना चार्ज करते हैं।

Khesari lal yadav Bhojpuri Movies Fees 2021 | खेसारी लाल एक भोजपुरी फिल्म बनाने के कितना चार्ज करते हैं।

Bihar Feed Team

Biharfeed is dedicated to all those people who always want to be updated with Biography, Business Ideas, Entertainment, famous places to visit, And government scheme.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button