Biography

नेहा धूपिया (Bollywood Actress) जीवन परिचय | Neha Dhupia biography in hindi

Neha Dhupia Jivan Parichay, age & wiki more.

Rate this post

अगर आप ही बॉलीवुड में 2000 के दशक में एंट्री लेने वाली नेहा धूपिया के जीवन के बारे में जानना चाहते हैं तो यह आर्टिकल आपके बहुत काम का है क्योंकि आज हम इस आर्टिकल में नेहा धूपिया के जीवन परिचय (Neha Dhupia Biography hindi me) के बारे में जानने वाले हैं और आपको बताने वाले हैं कि उन्होंने अपने करियर की शुरुआत कैसे की और उनकी पहली फिल्म का नाम क्या है। तो अगर आपको भी नेहा धूपिया के जीवन से संबंधित कुछ ऐसा ही रोचक बातों के बारे में जानकारी चाहिए तो आप इसको कंटिन्यू कर सकते हैं और नेहा धूपिया के जीवन परिचय के बारे में जान सकते हैं।

Neha Dhupia son & Family

उससे पहले आपकी जानकारी के लिए बता दें कि नेहा ने अपने इस छोटे से करियर में मिस इंडिया (Femina Miss India 2002) का ताज भी ले चुके हैं, और उसके बाद ही उन्होंने अपने बॉलीवुड फिल्मी करियर की शुरुआत की है। और इसके अलावा आपकी जानकारी के लिए बता दे की उनके परिवार के और कोई फैमिली मेंबर बॉलीवुड से जुड़ा हुआ नहीं है।

पूरा नाम : नेहा धूपिया
पेशा : बॉलीवुड अभिनेत्री
जन्म : 27 अगस्त 1980
जन्म स्थान : कोच्ची, केरला (Kerala), भारत
उम्र : 42
पति : अंगद बेदी
पुत्र : मेहर (बेटी) और गुरिक बेदी (बेटा)
पिता का नाम : प्रदीप सिंह धूपिया (इइंडियन नेवी)
माता का नाम : मंपिन्दर
धर्म : हिन्दू
जाति : राजपुत
शैक्षणिक योग्यता : बायोलॉजी में स्नातक
फिल्म डेब्यू : क़यामत (2003)

Neha Dhupia jivan parichay : वर्ष 2002 की फेमिना मिस इंडिया का ताज अपने नाम कर चुकी नेहा धुपया (Neha Dhupia) का जन्म 27 अगस्त 1980 को कोच्चि, केरला में हुआ है। उनके पिता का नाम प्रदीप सिंह धूपिया है जो की इइंडियन नेवी में ऑफिसर के पद पर कार्यरत थे। वहीं उनकी माँ का नाम मंपिन्दर है जो की एक गृहणी हैं। नेहा ने अपनी फिल्मी करियर की शुरुआत मिस इंडिया (Femina Miss India 2002) बनने के बाद की है और वह हिंदी फिल्मों के अलावा और भी कई भाषा जैसे की पंजाबी, तेलुगु, मलयालम और जापानी इत्यादि के फिल्मों में काम कर चुकी हैं।

वहीं अगर नेहा के शिक्षा दीक्षा के बारे में बात किया जाए तो उन्होंने अपने शुरुआती पढ़ाई नेवल पब्लिक स्कूल और आर्मी स्कूल धौलकुआँ से सम्पन की है। और उसके बाद उन्होंने जिस एंड मेरी कॉलेज से बायोलॉजी में स्नातक किया है।

नेहा धूपिया (Neha Dhupia Personal Life) निजी जीवन

वहीं अगर नेहा के निजी जीवन के बारे में बात किया जाए तो उनकी शादी साल 20 मे अंगद बेदी के साथ हुआ है, और आज नेहा और अंगद की एक बेटा और एक बेटी है जिसमे बेटी का नाम मेहर (बेटी) और गुरिक बेदी (Neha Dhupia son) का नाम है, और फिलहाल नेहा अपने पूरे परिवार के साथ मुंबई में रहती है।

Neha Dhupia Bollywood Filmi Career

वहीं अगर नेहा के बॉलीवुड और एक्टिंग करियर के बारे में बात किया जाए तो उन्होंने अपनी एक्टिंग करियर की शुरुआत साल 2003 में आई बॉलीवुड फ़िल्म ‘ कयामत (Qayamat Bollywood Movie)’ के साथ किया है, और इस फिल्म में वह अजय देवगन की प्रेमिका के किरदार में नजर आयीं थी। और उसके बाद से लेकर अब तक उन्हें कई बॉलीवुड फिल्मों में काम करने का मौका मिला जिनमें से कुछ फिल्मों का नाम नीचे दिया गया है।

Neha Dhupia  All Movies List : नेहा को निम्नलिखित बॉलीवुड फिल्मो मे काम करने का मौका मिला है।

  1. कयामत
  2. क्या कूल हैं हम
  3. शूटआउट ऐट लोखंडवाला
  4. चुप-चुप के
  5. मिठिया
  6. सिंह इज किंग
  7. एक चालीस की लास्ट लोकल

FAQ?

Q : नेहा धुपया की पहली फिल्म का क्या नाम है ?

Ans : नेहा की पहली फिल्म का नाम कयामत है जो की साल 2003 मे रिलीज़ किया गया था। और इस फिल्म में मुख्य भूमिका में उनके अलावा बॉलीवुड के सुपरस्टार अभिनेता अजय देवगन थे।

Q : नेहा धुपया की पति का नाम क्या है ?

Ans :  नेहा धुपया (Neha Dhupia) के पति का नाम अंगद बेदी है, और इन दोनों की शादी साल 2021 में हुए है।

Q : नेहा धुपया ( Neha Dhupia) के पिता का क्या नाम है?

Ans : नेहा धूपिया के पिता का नाम प्रदीप सिंह धूपिया है जो की इइंडियन नेवी में ऑफिसर के पद पर कार्यरत थे।

Q : नेहा धुपया का धर्म क्या है?

Ans : नेहा धुपया (Neha Dhupia) कि धर्म हिन्दू धर्म है, और वो राजपूताना परिवार से तालुक करती है।

Q : नेहा धूपिया (Neha Dhupia son) के पुत्र का क्या नाम है?

Ans : नेहा धूपिया के पुत्र का नाम गुरिक बेदी है जो कि अभी केवल साल भर का है वह इसके अलावा उनकी एक बेटी भी है उसका नाम मेहर है।

Bihar Feed Team

Biharfeed is dedicated to all those people who always want to be updated with Biography, Business Ideas, Entertainment, famous places to visit, And government scheme.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button