Biography

नेहा सिंह राठौर (Bhojpuri Singer) जीवन परिचय। Neha Singh Rathore Biography in Hindi

Neha Singh Rathore biodata in Hindi

4.4/5 - (40 votes)

अगर आप भी गरीब मजदूर , बेरोजगार युवाओं की आवाज बन चुकी नेहा सिंह राठौर के फैन्स हो गाये हैं, और उनकी जीवन के बारे मे जानना चाहते हैं की कैसे उन्होंने लोकगीत गायन करियर की शुरुआत की हैं, और वह मूल रूप से कहाँ की रहने वाली हैं ऐसी परिस्थिति में योर आर्टिकल आपके लिए है क्योंकि आज हम इस आर्टिकल में नेहा सिंह राठौर के जीवन परिचय के बारे में जानने वाले हैं और आपको बताने वाले हैं कि वह मूल रूप से कहां की है और कैसे उन्होंने अपनी भोजपुरी लोकगीत गायन करियर की शुरुआत की है। अगर आपको भी नेहा सिंह राठौर के जीवन (Neha Singh Rathore Biography) के बारे में जानना है तो आप इस आर्टिकल को कंटिन्यू कर सकते हैं तो चलिए जानते हैं नेहा सिंह राठौर के जीवन परिचय के बारे में।

उससे पहले आपकी जानकारी के लिए बता दें कि वह भोजपुरी इंडस्ट्री के लिए काम नहीं करती है बल्कि वह भोजपुरी भाषा में लोकगीत गायन का काम करती है, और वह अपनी सभी गाना यूट्यूब फेसबुक और ट्विटर के द्वारा लोगों तक पहुंचाती हैं। वहीं कुछ दिनों से नेहा सिंह का गाना यूट्यूब और सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

Full Name : नेहा सिंह राठौर
Date of Birth : 1997
Birthplace : कैमूर जिला, बिहार, भारत
Father’s Name :  रमेश सिंह
Mother’s Name : चंपा देवी
Famous As : भोजपुरी लोकगाइका
Education : बीएससी ग्रैजुएट्स (कानपुर यूनिवर्सिटी)
Age :  24 Years
Nationality : भारतीय
Spouse(s) : अविवाहित
Religion : हिन्दू
Famous Song : बिहार मे का बा (bihar mai ka ba)
Debut song : रोजगार देबा की करबा ड्रामा

Neha Singh Rathore Biography : मूल रूप से बिहार के रहने वाले उत्तर प्रदेश की बेटी नेहा सिंह राठौर का जन्म बिहार के कैमूर जिले मे एक मध्यमवर्गीय राजपूत परिवार में साल 1997 मे हुआ है। नेहा पब्लिक फिगर तब बन गई जब उनका एक लोकगीत “इलाहाबाद यूनिवर्सिटी” पर बना, और खूब वायरल के साथ साथ खुद विवादों में रहा। और उसके बाद से लोग नेहा सिंह को जानने लगे। और उसके बाद फिर एक गाना “Rojgar deba ki karba drama” उनका रिलीज हुआ और यूट्यूब पर को वायरल हुआ, और यह गाना बिहार और यूपी के बेरोजगार युवाओं को लेकर के बनाया हुआ था।
इन दोनों गाना गाने के बाद नेहा सिंह राठौर अचानक से यूट्यूब और फेसबुक पर लोगों के बीच काफी लोकप्रिय हो गई और लोग उन्हें लाखों की संख्या में फॉलो करने लगे। और फिर लगातार उन्होंने सरकार को घेरते हुए, मजदूर और बेरोजगार युवाओं के पक्ष में कई भोजपुरी लोकगीत गाने गाए। और उसके बाद नेहा आज सोशल मीडिया स्टार बन चुकी है।

वहीं अगर नेहा के शिक्षा दीक्षा के बारे में बात किया जाए तो उन्होंने अपनी प्रारंभिक से लेकर ग्रेजुएशन तक की शिक्षा उत्तर प्रदेश में ही पूरी की हैं और उन्होंने बीएससी ग्रैजुएट्स कानपुर यूनिवर्सिटी से पूरा की है।

Neha Singh Rathore Family & more

वहीं अगर नेहा सिंह राठौर के फैमिली और निजी जीवन के बारे में बात करें तो उनके पिताजी का नाम रमेश सिंह है जबकि माता जी का नाम चंपा देवी है, और नेहा की उम्र अभी केवल महज 24 से 25 साल हो रहा है और उनकी शादी अभी तक नहीं हुई है।

Neha Singh Rathore YouTube & Social Media Career

वहीं अगर नेहा सिंह राठौर की यूट्यूब और सोशल मीडिया कैरियर के बारे में बात किया जाए तो उन्होंने अपने यूट्यूब करियर की शुरुआत साल 2020 के मई महीने में किए हैं। और महज डेढ़ साल में उनका यूट्यूब फैन बेस 6 लाख से अधिक के हो गए हैं।
और नेहा का पहला गाना यूट्यूब पर साल 2020 मे हीं रिलीज़ हुआ था और उस गाने का नाम ” करखाना बंद हो गईल हमारा पिया” है, और उनका पहला वायरल प्रसिद्ध गाना का बोल ” बिहार मे का बा” है जिसे लोगो ने खूब प्यारी दिया था। और यही नेहा की छोटी से सक्सेस (Neha Singh Rathore history) की कहानी है।

FAQ?

Q.Neha Singh Rathore Husband का क्या नाम है?

Ans : नेहा सिंह राठौर की अभी तक शादी नहीं हुई है इसलिए उनके पति का नाम अभी तक मीडिया में नहीं आया है।

Q.Neha Singh Rathore history क्या है?

Ans : नेहा की छोटी सी हिस्ट्री है की वह बिहार के कैमूर जिले की रहने वाली है और उन्होंने अपने बचपन से लेकर अभी तक की पढ़ाई यूपी मे पूरी की है, और इसलिए वह बिहार से ज्यादा उत्तर प्रदेश के लोगों के बीच प्रसिद्ध है।

Q.Neha singh rathore का पहला song कौन है?

Ans : नेहा सिंह राठौर ने अपना पहला गाना साल 2020 यूट्यूब पर रिलीज की थी और उस गाने का बोल था ” बिहार में का बा” और उसे बिहार के और यूपी के लोगों ने खूब प्यार दिया था।

Q.Neha Singh Rathore Wikipedia प्रोफाइल क्या है?

Ans : अभी तक नेहा सिंह की कोई भी विकिपीडिया (Neha Singh Rathore Wikipedia) प्रोफाइल नहीं बना हुआ है उनके बारे में आपको जानने के लिए आप उनकी फेसबुक पेज पर जा सकते हैं।

Bihar Feed Team

Biharfeed is dedicated to all those people who always want to be updated with Biography, Business Ideas, Entertainment, famous places to visit, And government scheme.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button