BiographyNews & update

Priyanka Pandit biography | भोजपुरी एक्ट्रेस प्रियंका पंडित के जीवन परिचय।

Rate this post

अगर आप भी भोजपुरी के सबसे मशहूर अदाकारा प्रियंका पंडित के फैन हैं और उनके जीवन से संबंधित कुछ रोचक बातें जानना चाहते हैं तो यह पोस्ट आपके लिए है क्योंकि आज हम इस पोस्ट में प्रियंका पंडित के जीवन परिचय (Priyanka Pandit biography) के बारे में जानने वाले हैं। तो अगर आपको भी इससे संबंधित कोई भी जानकारी चाहिए तो आप इस पोस्ट के साथ कंटिन्यू कर सकते हैं और इससे संबंधित सभी जानकारी हासिल कर सकते हैं।

Priyanka Pandit biography in hindi

प्रियंका पंडित की सबसे खास बात यह है कि प्रियंका का भोजपुरी इंडस्ट्री में सभी कलाकारों से जबरदस्त लगाव है, और वह लगभग में सभी भोजपुरी के बड़े कलाकारों के साथ काम कर चुके हैं। जिनमें पवन सिंह, रितेश पांडे अरविंद अकेला कल्लू और प्रदीप पांडे उर्फ चिंटू इत्यादि का नाम शामिल है।

Name : प्रियंका पंडित
Date of Birth : 30 June 1991
Birthplace : जौनपुर, उत्तर प्रदेश
Famous As : भोजपुरी अभिनेत्री
Mother : Updated Soon
Father : Updated Soon
Religion : ब्राह्मण हिन्दू
Nationality : हिंदुस्तानी
Debut Bhojpuri Film : जीना तेरी गली मे (2013)

Priyanka Pandit biography : भोजपुरी के सबसे मशहूर अदाकाराओं में से एक प्रियंका पंडित का जन्म उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिला में सन 1991मे एक मध्यम वर्गीय ब्राह्मण परिवार में हुआ है। और उन्होंने अपने भोजपुरी फिल्मी करियर की शुरुआत साल 2013 में भोजपुरी एक्टर प्रदीप पांडे उर्फ चिंटू के साथ कि हैं। प्रियंका मुख्य तौर पर भोजपुरी सिनेमा में एक्ट्रेस के तौर पर और भोजपुरी गानों में काम करती हैं।

प्रियंका भी भोजपुरी के उन अभिनेत्रियों में से एक हैं जिन्होंने भोजपुरी को इतना बड़ा बनाने में अपना बहुत बड़ा योगदान दिया है। और प्रियंका भोजपुरी के उन अभिनेत्रियों में से हैं जिन्होंने भोजपुरी के सभी सुपरस्टार जाहे वो पवन सिंह हो या खेसारी लाल या फिर दिनेश लाल यादव सभी के साथ काम किया है।

Priyanka Pandit Personal life

वहीं अगर प्रियंका के निजी जीवन के बारे में बात करें तो प्रियंका की शादी अभी नहीं हुई है वह अपने माता पिता के साथ है गुजरात के अहमदाबाद शहर में रहते हैं।

Priyanka Pandit Bhojpuri Career

वहीं अगर प्रियंका के भोजपुरी फिल्मी करियर के बारे में बात करें तो उन्होंने अपने करियर की शुरुआत भोजपुरी फिल्म जीना तेरी गली मे से 2013 मे किया है। और इस फिल्म में मुख्य भूमिका में उनके साथ भोजपुरी एक्टर प्रदीप पांडे उर्फ चिंटू थे, और इस फिल्म को डायरेक्ट और प्रोडूस प्रदीप के पिता राजकुमार पाण्डेय (Rajkumar R. Pandey) नें किया था।

 biography of Priyanka Pandit

और उसके बाद प्रियंका नें पीछे मुड़कर नहीं देखा, और उन्हें बैक टू बैक भोजपुरी फिल्मों मे काम करने का मौका मिला। और उसके बाद उन्होंने भोजपुरी इंडस्ट्री को कई हिट फिल्में दी। और जिनमें से कुछ भोजपुरी फिल्में नीचे दिय गए हैं।

Priyanka Pandit Bhojpuri Movies list

  • जीना तेरी गली में (Jeena tere gali mein)
  • पवन पुत्र ( Pawan Putra)
  • कर्ज़ विरासत के (Karz Virasat Ke)
  • आवारा बलम (Awara Balam)
  • इलाहाबाद से इस्लामाबाद (Allahabad Se Islamabad)
  • ये हमार जान तोहरे में बसेला प्राण (Ye Hamar Jaan Tohare Mai Basela Pran)
  • नाचे नागिन गली गली (Nache Nagin Gali Gali)
  • तोड़ दे दुश्मन की नली राम और अली (Tod De Dushman Ki Nali Ram Aur Ali)

इन सब के अलावा और भी कई भोजपुरी फिल्में हैं जिनमें प्रियंका पंडित नें काम किया है, और उनकी कई भोजपुरी फिल्में बहुत जल्द रिलीज होने वाला है।

इसे भी पढ़े :

भोजपुरी के मशहूर गाइका अंतरा सिंह प्रियंका के जीवन परिचय

भोजपुरी के सबसे प्रसिद्ध महिला सिंगर | Bhojpuri Female playback singer Name

Bihar Feed Team

Biharfeed is dedicated to all those people who always want to be updated with Biography, Business Ideas, Entertainment, famous places to visit, And government scheme.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button