Biography

प्रियंका सिंह भोजपुरी सिंगर बायोग्राफी | Priyanka Singh Biography

priyanka singh bhojpuri singer Biography in hindi

3/5 - (1 vote)

Priyanka Singh Bhojpuri Singer : अगर आप भी भोजपुरी में लता मंगेशकर के नाम से मशहूर गायिका प्रियंका सिंह के जीवन से संबंधित कुछ रोचक बातों के बारे में जानना चाहते हैं तो आप इस पोस्ट के साथ कंटिन्यू कर सकते हैं और priyanka singh के जीवन परिचय के बारे में जान सकते हैं। तो अगर आपको भी प्रियंका के जीवन से संबंधित कोई भी बात जानना है तो आप इस पोस्ट के साथ कंटिन्यू कर सकते हैं और इससे संबंधित सभी जानकारी हासिल कर सकते हैं।

Priyanka Singh Biography

उससे पहले आपकी जानकारी के लिए बता दें कि प्रियंका भोजपुरी के उन फीमेल प्लेबैक सिंगरों में शामिल है जिन्होंने अपने सिंगिंग करियर की शुरुआत एक प्रोफेशनल सिंगर के रूप में किया है और उन्होंने सुर संग्राम जैसे बड़े टीवी शो में भी भाग लिया है। और वहीं से जाकर उन्होंने अपने भोजपुरी सिंगर करियर की भी शुरुआत की है।

Some Basic Information About priyanka singh bhojpuri singer

Name : प्रियंका सिंह
Date of Birth : 9 May 1989
Birthplace : गोपालगंज, बिहार
Famous As : भोजपुरी गाइका (Bhojpuri Singer)
Father Name : Updated Soon
Mother Name : Updated Soon
Brothers : भानु प्रताप सिंह
Sister : मोना सिंह
Nationality : इंडियन
Marital Status : अविवाहित
Debut Film :
School : कमल राय कॉलेज, गोपालगंज
College/University : जेपी यूनिवर्सिटी, छपरा
Debut Show : सुर संग्राम टीवी शो

Priyanka Singh Biography : भोजपुरी के सबसे पॉपुलर फीमेल प्लेबैक सिंगर में से एक प्रियंका सिंह (Priyanka Singh Bhojpuri Singer) 9 मई 1990 को बिहार के गोपालगंज जिला में एक मिडिल क्लास राजपूत परिवार में हुआ है। प्रियंका भोजपुरी के सबसे प्रसिद्ध फीमेल गइकाओं (Bhojpuri Female Playback singer) में से एक है, और वह अपनी अपनी इस छोटी सी भोजपुरी सिंगिंग कैरियर में हीं भोजपुरी इंडस्ट्री मे अपना बहुत बड़ा मुकाम हासिल कर लिया है। और वह लगभग भोजपुरी के सभी बड़े सितारों के साथ काम कर चुकी हैं जिनमें पवन सिंह, खेसारी लाल यादव के अलावा रितेश पाण्डेय, प्रमोद प्रेमी इत्यादि का भी नाम शामिल है।

और वो सबसे ज़्यदा भोजपुरी सांग भोजपुरिया पावर स्टार सिंगर पवन सिंह के साथ फीमेल प्लेबैक के रूप मे की हैं, और इसके अलावा उन्होंने सबसे ज़्यदा गाने उन्हीं के फिल्मों के लिए गाया है। और उन्होंने अपने दम पर भोजपुरी इंडस्ट्री में अपना एक अलग मुकाम और नाम बनाया है। और आज के वक़्त में उनका भोजपुरी गानों का जादू भोजपुरी दर्शको के बिच सिर चढ़कर बोल रहा है। और जैसे हीं उनका कोई गाना यूट्यूब पर रिलीज़ होता है तो उनके गाने आते ही छा जाते हैं। और प्रियंका अब तक भोजपुरी इंडस्ट्री के लिए सैकड़ों गाने गा जा चुकी हैं। और वह आज केवल भोजपुरी फिल्मों और एल्बम के लिए केवल नहीं गाती हैं बल्कि वह कई जगह जा करके भोजपुरी स्टेज शो भी करती हैं।

Bhojpuri Female playback Singer Priyanka Singh Personal Life

वहीं अगर उनके पर्सनल लाइफ के बारे में बात करें तो वह अभी अनमैरिड (unmarried) हैं और उनके घर में उनके साथ माता-पिता और दो बड़े भाई और एक बहन रहते हैं।

priyanka singh bhojpuri singer Singing Career

अगर प्रियंका के भोजपुरी सॉन्ग कैरियर के बारे में बात करें तो उन्होंने अपने सिंगिंग करियर के शुरुआत टीवी रियालिटी शो सुर संग्राम से किया है, और उनका पहला भोजपुरी सांग (Bhojpuri Song).. था। और उसके बाद से पीछे मुड़कर नहीं देखा और फिर बैक टू बैक उन्होंने भोजपुरी इंडस्ट्री को कई हिट भोजपुरी सॉन्ग दिये जनमें से कुछ सांग निचे इस प्रकार है।

  • जादे गर्मी बा देहिया में
  • कुर्ती के कलर
  • सब धन खा ला
  • लहंगा बातें जानदार
  • कारी कजरारी रे अँखियाँ
  • गन्ना बेच के चुम्मा
  • सज के सवार के
  • दुगो रखले बानी
  • धोखेबाज़ हो गाया
  • मेरे मरद महोदय जी
  • देखे खातिर तरसे इयार
  • भतार को भी भूल जाओगे
  • सरसो के सांगिया
  • पियवा पूछत नइखे

प्रियंका अभी तक 100 से भी ज़्यदा भोजपुरी एल्बम मे गाना गा चुकी हैं। और इसके अलावा वो कई भोजपुरी स्टेज शो भी कर चुकी है। वही अगर आप प्रियंका को उनके इंस्टाग्राम पर फॉलो करना चाहते हैं तो आप इस लिंक पर क्लिक करके उनके ऑफिसियल इंस्टाग्राम अकॉउंट पर जा करके उन्हें फॉलो कर सकते हैं।

इसे भी पढ़े :

Bhojpuri female Singer Antra Singh Priyanka Biography

Indu Sonali Biography (Bhojpuri Famous Female playback Singer)

Bihar Feed Team

Biharfeed is dedicated to all those people who always want to be updated with Biography, Business Ideas, Entertainment, famous places to visit, And government scheme.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button