BiographyNews & update

Bhojpuri Actor Awdhesh Mishra biography | भोजपुरी के खलनायक अवधेश मिश्रा के जीवन परिचय

Rate this post

अगर आप भी भोजपुरी के नंबर वन खलनायक अवधेश मिश्रा के जीवन परिचय के बारे मे जानना चाहते हैं तो आप इस आर्टिकल के साथ कंटिन्यू कर सकते हैं क्योंकि आज हम इसे इस आर्टिकल मे उन्हीं की जीवन से संबंधित कुछ महत्वपूर्ण बातें आपके साथ साझा करने वाले हैं। तो अगर आप भी अवधेश मिश्रा के फैन्स है और उनके जीवन परिचय के बारे में जानना चाहते हैं तो आप इस आर्टिकल को ध्यान पूर्वक पढ़ सकते हैं और इससे संबंधित सभी जानकारी हासिल कर सकते हैं।

Awadesh Mishra ki jivni

 

और इन सबके अलावा आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अवधेश मिश्रा भोजपुरी के उन कलाकारों में शामिल है जिन्होंने भोजपुरी के अलावा अन्य बॉलीवुड, तमिल और अन्य इंडस्ट्री में भी काम किया है।

Some basic information about Awdhesh Mishra

Name : अवधेश मिश्रा
Date of Birth : 1969
Birthplace : सीतामड़ी, बिहार
Famous As : भोजपुरी खलनायक
Mother : जल्द आएगा
Father :
Wife : Updated soon
Son : Sakshi Mishra (Daughter), Salona Mishra (son)
Religion : हिन्दू
Nationality : हिंदुस्तानी
Debut Bhojpuri Film : दूल्हा अइसन चाही
Tamil Film : पूजाई (Poojai)
Bollywood Film : डर्टी पॉलिटिक्स (Dirty Politics)

Awdhesh Mishra biography : भोजपुरी के सुप्रसिद्ध खलनायक अवधेश मिश्रा का जन्म बिहार के सीतामढ़ी जिले में सन 1969 में एक मध्यम वर्गीय संपन्न ब्राह्मण परिवार में हुआ है। अवधेश ने अपने गृहनगर से अपनी सुरुवाती पढ़ाई पूरी होने के बाद हीं सन 90′ के दशक मे अपने घर को छोड़ दिया था, और वो कुछ काम की तलाश मे मुंबई चले आए थे।

और वहाँ एक्टिंग की तलाश मे इधर उधर भटकने के बाद भी उन्हें किसी भी प्रकार के रोल का ऑफर नहीं मिल पाया। उसके बाद उन्होंने पेंटिंग के क्षेत्र में काम करना शुरू कर दिया, जो की उनका बचपन का कौशल था। और यही नहीं बल्कि अवधेश मुंबई में रहने के दौरान उन्होंने टैक्सी ड्राइवर के रूप में भी काम किया।

Awdhesh Mishra Personal Life

वही अगर उनके निजी जीवन के बारे में बात करें तो उनकी शादी 90’s के दशक मे हीं हो गया था, और उनके अभी दो बच्चे हैं जिनमे एक का नाम साक्षी मिश्रा (बेटी) है, और दूसरे का नाम सलोना मिश्रा (बेटा) है। और वह अभी सभी परिवार के साथ मुंबई में रहते हैं।

Awdhesh Mishra Acting Career

वहीं अगर अवधेश मिश्रा की एक्टिंग करियर के बारे में बात करें तो उन्होंने अपने भोजपुरी फिल्मी करियर की शुरुआत साल 2005 में भोजपुरी फिल्म ‘दूल्हा ऐसन चाही (Dulha Aisan Chahi)’ से भोजपुरिया सुपर स्टार अभिनेता रवि किशन के साथ किया है। उन्हें इस फिल्म में खलनायक का किरदार दिया गया था जिसे कि उन्होंने बखूबी निभाया था।

Awdhesh Mishra biography

और उन्हें इस फिल्म के लिए उनके वेतन के रूप में मात्र 2500 रुपये दिया गया था। और इस फिल्म के बाद उन्हें लगातार भोजपुरी इंडस्ट्री से कई फिल्में का ऑफर मिला। जिनमें से कुछ फिल्में नीचे दिए गए हैं।

  • मेहंदी लगा के रखना (Mehandi Laga Ke Rakhna) 2017
  • संघर्ष (Sangharsh) 2018
  • देवरा बड़ा सतावेला (Devra Bada Satawela) 2010
  • डमरू (Damru) 2018
  • सौगंध गंगा मईया के (Saugandh Ganga Maiya Ke) 2012
  • मै सेहरा बांध के आऊंगा (Mai Sehra Bandh Ke Aaunga) 2017
  • छोरा गंगा किनारे वाला (Chhora Ganga Kinare) Wala 2015
  • नागदेव (Naagdev) 2018
  • मेरी जंग मेरा फैसला (Meri Jung Mera Faisla) 2019
  • पत्थर के सनम (Patthar Ke Sanam) 2019

इन सबके अलावा और भी कई भोजपुरी फिल्मों में खलनायक का किरदार निभाया है। और इसके अलावा उनका और भी कई भोजपुरी फिल्म बहुत जल्द आपको देखने को मिलने वाला है।

वहीं अगर उनके अन्य इंडस्ट्री के लिए दिये हुई फिल्मों के बारे मे बात करें तो साल 2014 में उन्होंने तमिल फिल्म “पूजा (Poojai Tamil Film) मे काम किया। और उसके बाद साल 2015 में, उन्होंने बॉलीवुड फिल्म डर्टी पॉलिटिक्स (Dirty Politics) में जब्बार सिंह की भूमिका निभाई।

Awdhesh Mishra Awards & Achievements

अवधेश मिश्रा को उनके भोजपुरी इंडस्ट्री में योगदान के लिए कई अवार्ड मिल चुके हैं जिनमें बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर अवार्ड film मेहंदी लगा के रखना के लिए साल 2018 में मिला था और उसके बाद उसी साल screen & Stage Bhojpuri Cine Award भी मिला था। और उसके बाद साल 2019 में सबरंग फिल्म अवार्ड के तरफ से उन्हें best supporting एक्टर का अवार्ड भी मिला है।

इसे भी जाने :

खेसारी लाल के जीवन परिचय | Khesari Lal Yadav age, wife & Income

भोजपुरी म्यूजिक डायरेक्टर ओम झा के जीवन परिचय | Om Jha Biography in hindi

Bihar Feed Team

Biharfeed is dedicated to all those people who always want to be updated with Biography, Business Ideas, Entertainment, famous places to visit, And government scheme.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button