BiographyNews & update

Sanjay Pandey Biography | भोजपुरी खलनायक संजय पाण्डेय के जीवन परिचय।

Sanjay Pandey Biography in hindi

Rate this post

अगर आप भी भोजपुरी के सुप्रसिद्ध खलनायक मे से एक संजय पांडे के के फैन्स हैं, और उनके जीवन के बारे में जानना चाहते हैं तो यह पोस्ट आपके बहुत काम का है। कि आज हम इस पोस्ट में संजय पांडे के जीवन परिचय (Sanjay Pandey biography) के बारे में जानने वाले हैं। तो अगर आपको भी संजय के जीवन से संबंधित कोई भी जानकारी चाहिए तो आप पोस्ट को ध्यान पूर्वक पढ़ सकते हैं उससे संबंधित सभी जानकारी हासिल कर सकते हैं।

Sanjay Pandey biography

संजय की सबसे खास बात यह है कि संजय का भोजपुरी इंडस्ट्री में सभी कलाकारों से जबरदस्त लगाव है, और वह लगभग में सभी भोजपुरी के बड़े कलाकारों के साथ काम कर चुके हैं। और उन्होंने भोजपुरी में सबसे ज्यादा फिल्में दिनेश लाल यादव के साथ की है।

Some basic information about Sanjay Pandey

Name : संजय पाण्डेय
Date of Birth : 12 March 1972
Birthplace : आजमगढ़, उत्तर प्रदेश
Famous As : भोजपुरी खलनायक
Mother : मालती पाण्डेय
Father : इंद्रदेव पाण्डेय
Wife : रागिनी पाण्डेय
Son : संजना पाण्डेय (Daughter)
Religion : हिन्दू
Nationality : हिंदुस्तानी
Debut Bhojpuri Film : कहिया डोली लैके आईबा (2002)

Sanjay Pandey biography : भोजपुरी जगत के सबसे प्रसिद्ध खलनायकों मे से एक संजय पांडे का जन्म 12 March 1972 को उत्तरप्रदेश के आजमगढ़ जिले मे एक मध्यम वर्गीय ब्राह्मण परिवार मे हुआ है। उनके माता का नाम मालती पांडे है जबकि पिता का नाम इंद्रदेव पाण्डेय है। वह भोजपुरी फिल्मों में अपनी नकारात्मक (Bhojpuri Villains) भूमिकाओं के लिए बहुत प्रसिद्ध हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sanjay Pandey (@sanjaypandeyofficial)

संजय भोजपुरी के उन गिने चुने कलाकारों में शामिल हैं जिन्होंने भोजपुरी इंडस्ट्री को अपने दम पर खड़ा किया है और इतना बड़ा मुकाम हासिल करवाया है। उन्होंने अपने भोजपुरी फिल्मी करियर की शुरुआत साल 2002 में ही कर दिया था।

Sanjay Pandey Personal Life

वही अगर संजय के निजी जीवन के बारे में बात करें तो उनकी शादी सन 2000 ईस्वी में हुआ है, और उनकी पत्नी का नाम रागिनी पांडे है और उन दोनों के एक लड़की भी है जिसका नाम संजना पांडे है। और वह अभी अपने पुरे परिवार के साथ मुंबई में रहते हैं।

Sanjay Pandey bhojpuri Filmi Career

वहीं अगर संजय पाण्डेय की एक्टिंग करियर के बारे में बात करें तो उन्होंने अपने भोजपुरी फिल्मी करियर की शुरुआत साल 2002 में भोजपुरी फिल्म ‘कहिया डोली लैके आईबा (Dulha Aisan Chahi)’ से खलनायक के रूप मे किया है। और उसके बाद केवल कुछ फिल्मों को करने के बाद उन्होंने फ़िल्मी इंडस्ट्री को छोड़ टेलीविजन की ओर रुख कर दिया। और उसके बाद कुछ दिनों तक टेलीविज़न शो में काम करने के बाद फिर से उन्होंने अपने भोजपुरी फिल्मी करियर की शुरुआत साल 2009 में भोजपुरी फिल्म “दीवाना (Deewana) से किया, और फिल्म में मुख्य किरदार में उनके साथ भोजपुरी के जुबली स्टार दिनेश लाल यादव जी थे।

 biography of Sanjay Pandey in hindi

और यह फिल्म भोजपुरी बॉक्स ऑफिस पर सुपर हिट हुआ था और इसके बाद से उन्हें कई भोजपुरी फिल्मों में काम करने का ऑफर मिला और उसके बाद से ही वह आज तक भोजपुरी इंडस्ट्री से जुड़े हुए हैं।

Sanjay Pandey Bhojpuri Films List

संजय भोजपुरी इंडस्ट्री से साल 2002 से जुड़े हुए हैं और उन्होंने अभी तक कई भोजपुरी सुपरहिट फिल्मों में काम किया है, जिनमें से कुछ फिल्में नीचे दिए गए हैं।

  • कहिया डोली लेके आईबा (Kahiya Doli Leke Aiba)
  • दीवाना (Deewana)
  • सात सहेलियां (Saat Saheliyan)
  • सौगंध गंगा मैया की (Saugandh Ganga Maiya Ke)
  • निरहुआ हिंदुस्तानी (Nirahua Hindustani)
  • बम बम बोल रहा है कासी (Bam Bam Bol Raha Hai Kashi)
  • दिलजले (Diljale)
  • मेहंदी लगा के रखना (Mehandi Laga Ke Rakhna)
  • मै सेहरा बांध के आऊंगा (Mai Sehra Bandh Ke Aaunga)
  • दबंग आशिक़ (Dabang Aashiq)
    बॉर्डर (Border)
  • गैंगस्टर दुल्हनिया (Gangstar Dulhaniya)
  • निरहुआ हिंदुस्तानी 3(Nirahua Hindustani 3)
  • दबंग सरकार (Dabang Sarkar)

इन सब फिल्मों के अलावा और भी कई भोजपुरी फिल्मों में संजय पांडे ने खलनायक का किरदार निभाया है। और वह भोजपुरी के सभी सुपर स्टारों के साथ काम कर चुके हैं जिनमें दिनेश लाल यादव, खेसारी लाल यादव और प्रदीप पाण्डेय उर्फ चिंटू इत्यादि का नाम शामिल है।

इसे भी जाने :

अवधेश मिश्रा के जीवन परिचय | Awdhesh Mishra age, wife & Income Biography

ओम झा (Music Director) के जीवन परिचय | Om Jha Age, Wife, Children, Family, Biography & More

Bihar Feed Team

Biharfeed is dedicated to all those people who always want to be updated with Biography, Business Ideas, Entertainment, famous places to visit, And government scheme.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button