Biography

ऋतुराज चौधरी (rituraj choudhary google bugs founder)कौन है, जाने सब कुछ।

Rate this post

अगर आप भी सोशल मीडिया इत्यादि को चलाते हैं तो आपने भी आजकल ट्रेंडिंग में चल रहे एक खबर को जरूर देखा होगा जिसमें बताया गया है कि कैसे एक बिहार के लड़का ने गूगल के बग (bugs) को निकाला है। और कैसे गूगले ने अपने ऑफिशियल site पर उस बिहार के लडके का नाम एक रिसर्चर के तौर पर मेंशन किया है। तो ऐसे में अगर आप भी उस गूगल बग फाउंडर बिहारी लड़के (Google bug founder Rituraj Choudhary biography) के बारे में जानना चाहते हैं तो आप इस पोस्ट को कंटिन्यू कर सकते हैं और उनके बारे में सभी जानकारी हासिल कर सकते हैं।

उससे पहले आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस खबर के साथ-साथ सोशल मीडिया पर यह भी जोरों शोरों से फैल रहा है कि गूगल ने उनके लिए स्पेशल पासपोर्ट और चार्टर्ड फ्लाइट भेज रही है और साथ में उन्हें नौकरी भी दे रही है तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह खबर झूठी है।

Rituraj choudhary (Google bug founder) Biography : गूगल में बग निकाल करके गूगल कंपनी और पूरी दुनिया मे हलचल मचाने वाले ऋतुराज चौधरी का जन्म 1998 के आस पास बिहार के एक प्रसिद्ध जिलों मे से एक बेगूसराय मे एक आभूषण व्यपारी के घर मे हुआ है, और ऋतू केवल भारत हीं नहीं पूरी दुनिया में गूगल में एक छोटी सी हाई सिक्योरिटी बग निकालने के चलते प्रसिद्ध हुए हैं।


वहीं अगर उनके शिक्षा दीक्षा के बारे में बात करें तो उन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा बेगूसराय के संत जोसेफ स्कूल से पूरी की है और उसके बाद उन्होंने इंजीनियरिंग की तैयारी के लिए राजस्थान कोटा का रुख किया और वहीं से अपनी तैयारी पूरी करने के बाद आईआईटी मणिपुर (IIT Manipur) में एडमिशन लिया और वह  अभी b-tech सेकंड ईयर की छात्र हैं।

Google bug founder Rituraj choudhary family & more

वहीं अगर गूगल bug फाउंडर बाय ऋतुराज के परिवार के बारे में बात किया जाए तो उनके परिवार में उनके माता-पिता के अलावा उनके छोटे भाई हैं और उनका पिता बेगूसराय के प्रसिद्ध आभूषण व्यपारियों मे से एक है।

Google bug founder Rituraj choudhary IIT & Jobs Career

गूगल बग फाउंडर बॉय ऋतुराज ने जब गूगल में बग्स (bugs) निकाला तब वह पूरे भारत में बहुत प्रसिद्ध हुए, और उसके बाद उनका इंटरव्यू कई मीडिया वालों ने लिया तब उन्होंने बताया कि वह अभी एथिकल हैकिंग से कंप्यूटर साइंस की पढ़ाई पूरी कर रहे हैं,  और फिर पढ़ाई पूरी होने के बाद वो बतौर एक वाइट हैक इंजीनियर के तौर पर किसी कम्पनी मे काम करना चाहते हैं।


और बाकी उन्होंने अपनी इच्छा जाहिर करते हुए अभी कहा क्यों नहीं अगर मौका मिला तो गूगल में भी जॉब करना जरूर चाहेंगे क्योंकि गूगल में चौक करना सभी लोगों का एक सपना होता है।

FAQ?

Q. गूगल में बग्स निकालने वाला ऋतुराज चौधरी कौन है?

Ans : गूगल में bug निकालने वाले बिहार के ऋतुराज चौधरी एक आईआईटी इंजीनियरिंग के छात्र है जो कि मणिपुर से अपनी पढ़ाई पूरी कर रहे हैं और अभी वह बीटेक सेकंड ईयर के छात्र हैं।

Q.  ऋतुराज चौधरी के माता पिता का क्या नाम है?

Ans : फिलहाल ऋतुराज के माता-पिता के बारे में कोई भी जानकारी इंटरनेट पर उपलब्ध नहीं है लेकिन उनके पिता बेगूसराय के एक प्रसिद्ध आभूषण व्यापारी हैं।

Q. ऋतुराज चौधरी ने आपने पढ़ाई कहां तक पूरी की है?

Ans : ऋतुराज ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा बेगूसराय के संत जोसेफ स्कूल से पूरी की है और उसके बाद उन्होंने आईआईटी मणिपुर (IIT Manipur) से अपनी बीटेक की पढ़ाई पूरी की है।

Bihar Feed Team

Biharfeed is dedicated to all those people who always want to be updated with Biography, Business Ideas, Entertainment, famous places to visit, And government scheme.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button