Trending News

Rajasthan internet shutdown News 2022: कल से राजस्थान मे इंटरनेट सेवा हो सकता है शुरू

Rate this post

Rajasthan me net kab chalu hoga | इंटरनेट सेवा कब चालू होगी 2022 | राजस्थान में नेट कब चालू होगा | Rajasthan me internet band kab se chalu hoga | Rajasthan ka net kab chalu hoga

Rajasthan internet shutdown latest Update 2022: पुरे राजस्थान भर में ‘उदयपुर हत्याकांड’ के खिलाफ विरोध तेज होने के कारण, राजस्थान सरकार ने 1 जुलाई 2022 तक बिहार के कई जिलों में इंटरनेट सेवाएं (Rajasthan internet news) बंद कर दी हैं। और इनमें जयपुर संभाग के जिलों सीकर, झुंझुनूं, अलवर, दौसा, अजमेर, भीलवाड़ा, नागौर, टोंक, भरतपुर, जिलों हनुमानगढ़ और श्रीगंगानगर इत्यादि जिलों का नाम शामिल है।

इसे भी पढ़े:

उदयपुर में कर्फ्यू बढ़ा, आज भी इंटरनेट बैन, कल से इंटरनेट सेवा होगा शुरू।

और इंटरनेट सेवा बैन (internet ban in Rajasthan) करते हुए मुख्य सचिव और गृह विभाग ने कहा कि इस माध्यम का इस्तेमाल अफवाह फैलाने के लिए लोगों द्वारा किया जा रहा है। और इससे जनता को भड़काने और जान-माल को नुकसान पहुंचाने के लिए बड़े पैमाने पर लोगों द्वारा अफवा चलाया जा रहा है और इसी चीज को ध्यान में रखते हुए राजस्थान सरकार ने उदयपुर के स्टे कई नजदीकी जिलों में इंटरनेट सेवा को बंद (Rajasthan internet shutdown 2022) करने के आदेश दिया गया है।

दूरसंचार सेवा नियमों के अस्थायी निलंबन के तहत शक्तियों का प्रयोग करते हुए, सरकार ने सभी इंटरनेट सेवा प्रदाताओं को उपयोगकर्ताओं को फेसबुक, ट्विटर, व्हाट्सएप, टेलीग्राम, रेडिट, स्नैपचैट सहित सोशल नेटवर्किंग साइटों की सूची के माध्यम से संदेश या चित्रात्मक सामग्री साझा करने से रोकने का निर्देश दिया है।

यह आदेश बैंकिंग और रेलवे सहित सरकारी इंटरनेट और इंट्रानेट-आधारित सेवाओं के लिए भी लागू है।

Rajasthan internet Banned news

जैसा कि आपको भी पता है कि उदयपुर शहर के धान मंडी थाना क्षेत्र में मंगलवार को दिनदहाड़े एक कन्हैया नाम के युवक की हत्या कर दी गई। इस घटना के बाद उदयपुर के आस पास के कई इलाकों मे तनाव को देखते हुए राजस्थान सरकार ने प्रदेशभर में 24 घंटे के लिए इंटरनेट बंद करने के निर्देश दिए थे जों की अब बढ़ा करके 1 जुलाई 2022 के रात तक कर दिया गया है।

Kanhaiya Murder Case Latest Update

कन्हैया लाल के परिवार वालों से मिले राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत, सौंपा 51 लाख का चेक, और साथ मे दोषियो के खिलाफ कड़ी से कड़ी करवाई करने के आदेश दिए हैं, और दोनों आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में अलवर की हाई सिक्योरिटी जेल में भेजा गया है।

Rajasthan internet news Latest Update

अगर राजस्थान इंटरनेट शटडाउन की लेटेस्ट खबर के बारे में बात करें तो 1 जुलाई 2022 के शाम से सभी जिलों में सभी लोगों के लिए फिर से इंटरनेट सेवायें सरकार द्वारा शुरू कर दिया जाएगा। लेकिन अगर लोगों द्वारा किए जा रहे धरना प्रदर्शन  शांत नहीं हुआ तो फिर से इन जिलों में इंटरनेट (Rajasthan internet shutdown 2022) सरकार बंद कर सकती हैं।

Bihar Feed Team

Biharfeed is dedicated to all those people who always want to be updated with Biography, Business Ideas, Entertainment, famous places to visit, And government scheme.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button