News & update

स्वदेशी messaging App Sandes का उपयोग कैसे करें।

messaging App Sandes

Rate this post

Bharat के स्वदेशी Sandes app से जुड़े सभी जानकारी।

क्या आप भी भारत मे बने messaging App का उपयोग करने के लिए सोच रहे हैं, अगर हाँ तो यह post आपके लिए है। आज हम इस पोस्ट मे भारत सरकार द्वारा launch किये गए स्वदेशी messaging App “Sandes” के ऊपर बात करने वाले हैं। तो अगर आप भी बिदेशी messaging app के जगह स्वदेशी app उपयोग करना चाहते हैं तो आप इस पोस्ट को ध्यानपूर्वक पढ़ सकते हैं, और इससे सम्बन्धित सभी जानकारी हासिल कर सकते हैं।

Sandes” messaging app क्या है, और इसका उपयोग कैसे करें।

Sandes messaging app एक भारत मे बनाया हुआ स्वदेशी messaging app है। जिसका की उपयोग आप किसी को ऑनलाइन माध्यम से voice या text message करने के लिए कर सकते हैं। और यह app android और ios दोनों के लिए उपलब्ध है।

Note : फिलहाल इसका उपयोग केवल सरकार कर्मचारी कर सकते हैं। लेकिन कुछ हीं दिनों मे इसे आम भारतियों के लिए भी लॉन्च कर दिया जाएगा।

Sandes messaging app का मुख्य उदेश्य.

एक स्वदेशी मैसेजिंग app यानि की “Sandes” messaging app launch करने के पीछे का मुख्य वजह भारत के नागरिकों के पर्सनल data को सुरक्षित करना है। क्योंकि आये दिन हमें सभी विदेशी messaging app जैसे की whatsapp, Telegram और oneSignal इत्यादि से data लिक करने की सूचना मिलते रहता है। और इसी बात को ध्यान मे रखकर भारत सरकार ने अपने देश के नागरिकों के पर्सनल data को सुरक्षित करने के लिए इस app को लॉन्च किया है।

Sandes messaging app download कैसे करें।

फिलहाल यह app केवल सरकारी कर्मचारी यानि की जो लोग govt जॉब्स करते हैं। वहीं इसका उपयोग कर सकते हैं। लेकिन बहुत जल्द यह आम लोगो के लिए भी उपलब्ध करा दिया जाएगा, और फिर आप इस app को इनके ऑफिसियल साइट से या फिर गूगल प्लेस्टोर से आसानी से डाउनलोड कर सकेंगे।

Note : यह messaging अप्लीकेशन (sandes app) सभी Android और IOs यूजर के लिए बनाया गया है।

वहीं अगर आप एक सरकारी कर्मचारी या govt jobs worker हैं तो आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस एप को आप गवर्नमेंट के ऑफिसियल वेबसाइट gims.gov.in पर जा कर आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं। लेकिन कोई अन्य यूजर अगर इस डाउनलोड करने का प्रयास करेगा तो उसे “This authentication method is applicable for authorised government officials” का मैसेज शो होगा। क्योंकि यह केवल अभी गवर्नमेंट एम्प्लॉय यानि की govt jobs worker के लिए हीं उपलब्ध है।

उम्मीद करता हुँ की आप भी सरकार के इस मुहीम के हिसा बनेगें, और स्वदेशी मैसेजिंग app “Sandes” का उपयोग करेंगे। धन्यवाद 🙏🙏

Bihar Feed Team

Biharfeed is dedicated to all those people who always want to be updated with Biography, Business Ideas, Entertainment, famous places to visit, And government scheme.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button