Ticket Booking

Rajgir zoo safari – के लिए online ticket booking कैसे करें, राजगीर tour।

Rate this post

Rajgir zoo safari online ticket booking process 2022 : अगर आप भी बिहार के राजगीर शहर में उपस्थित जू सफारी (Rajgir zoo safari) का आनंद लेना चाहते हैं तो इसके लिए आपको सबसे पहले ऑनलाइन टिकट बुकिंग करनी होगी क्योंकि गाड़ियों से जू सफारी का आनंद लेने के लिए लिमिटेड सीट होता है इसलिए आपको इसका ऑनलाइन टिकट बुकिंग पहले से ही करके रखना पड़ता है तो अगर आप भी राजगीर जू सफारी के ऑनलाइन टिकट बुकिंग (Rajgir zoo safari ticket booking kaise karen) के प्रोसेस के बारे में जानना चाहते हैं तो आप इस पोस्ट के साथ कंटिन्यू कर सकते हैं और ऑनलाइन टिकट बुकिंग की पूरा प्रोसेस के बारे में जान सकते हैं।

इसके अलावा आपको हम यहां राजगीर के कुछ महत्वपूर्ण धार्मिक स्थलों और ऐतिहासिक स्थलों के बारे में भी जानकारी बताने वाले हैं जहां कि आप इसके साथ साथ घूमने जा सकते हैं। तो चलिए जानते हैं राजगीर जू सफारी के ऑनलाइन टिकट बुकिंग से लेकर timing लोकेशन इत्यादि के बारे में।

Rajgir zoo safari ticket booking 2022 [New+old prices]

अगर आप भी साल 2022 में राजगीर में उपलब्ध जोसेफ सारे घूमने के लिए जा रहे हैं तो इसके लिए आप नीचे दिए गए निम्नलिखित प्रक्रिया को फॉलो करके आसानी से इसका टिकट बुकिंग कर सकते हैं।

  • इसके लिए आपको सबसे पहले राजगीर जू सफारी क्यों ऑफिशियल वेबसाइट “rajgirzoosafari.in पर जाना होगा, उसके बाद वहाँ आपको टिकट बुकिंग के ऑप्शन देखने को मिलेगा उस पर क्लिक करना है।
  • उसके बाद आपको अपने डेबिट या क्रेडिट कार्ड या फिर इंटरनेट बैंकिंग के माध्यम से ₹ 150 से लेकर ₹ 250 तक का पेमेन्ट करना होगा।
    और जो टिकट प्राइस आप वहां उनकी ऑफिशियल वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं क्योंकि बच्चा के अलग चीज है और नौजवान व्यक्ति के लिए अलग पीस है तो आप अपने हिसाब से चॉइस करके उसका पेमेंट कर सकते हैं।
  • फिर आप जैसा ही पेमेंट कंप्लीट कर लेंगे तो आपको उस पर उपलब्ध टिकट का पीडीएफ डाउनलोड कर लेना है और साथ में उसका pdf भी प्रिंट करवा कर रख लेना है।

इस तरह आप ऊपर दिए गए निम्नलिखित प्रोसेस को फॉलो करके आसानी से राजगीर जू सफारी का टिकट बुकिंग कर सकते हैं और जू सफारी का आनंद ले सकते हैं।

Rajgir zoo safari ticket Prices 2022

अगर आप भी राजगीर जू सफारी का आनंद लेने के लिए सोच रहे हैं तो उससे पहले आप वहां के उपलब्ध टिकट प्राइस ओं के बारे में जानकारी नीचे दिए गए टेबल के माध्यम से हासिल कर सकते हैं। वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दे की राजगीर जू सफारी का टिकट प्राइस 50 रु से लेकर लड़ाई 250 तक है।

Adult Entry Fee100 रुपया
Adult safari Fee250 रुपया
Child Entry Fee50 रुपया
Child Safari Fee150 रुपया

Rajgir zoo safari Timing 2022

राजगीर जू सफारी खोलने का टाइम 9:00 बजे से लेकर 6:00 बजे तक है तो अगर आप कहीं बाहर से राजगीर यू सफारी का आनंद लेने के लिए जा रहे हैं तो इसके लिए आपको सबसे पहले वहां पर शाम 6:00 बजे से 2 से 3 घंटे कम से कम पहले पहुंचना होगा, तो भी आप अच्छे से जू सफारी का आनंद उठा पाएंगे।

Rajgir zoo safari

और जू सफारी घूमने का सबसे अच्छा टाइम दोपहर का है इसलिए अगर आप को मौका मिले तो आप जू सफारी का दोपहर में जरूर आनंद ले सकते है, क्योंकि इस समय सभी जानवर रोड में इधर-उधर घूमते रहते हैं जिससे कि आप उन्हें नजदीक से देख सकते हैं।

Parking fees for vehicle

वही अगर आप यहाँ अपने वाहन से जाते हैं तो निचे दिए गए निम्नलिखत चार्ज को वहां पर देना होगा, उसके बाद हीं आप अपना वाहन राजगीर ज़ू सफारी के पार्किंग में पार्क कर पाएंगे।

Cycle Parking Fee10 रुपया
Bus Parking Fee200 रुपया
Mini Bus Parking Fee150 रुपया
Car, jeep Parking Fee150 रुपया

यहाँ भी घूमे : राजगीर (Rajgir historical Places) के ऐतिहासिक प्रमुख स्थल

Main tourist attraction of Rajgir zoo Safari

वहीं अगर राजगीर जू सफारी के मुख्य टूरिस्ट अट्रैक्शन के बारे में बताएं तो यहां आपको जानवरों की कुछ दुर्लभ प्रजातियाँ देखने को मिलेंगी, और साथ मे नीचे दिए गए निम्नलिखित एक्टिविटीज को भी करने को मिलेगा।

  • तेंदुआ
  • बाघ
  • भालू
  • शाकाहारी पक्षी
  • तितली पार्क
  • माइक्रो टेलीस्कोप की सुविधा

इसके अलावा आपको यहाँ बिहार खाने (Bihar famous food) के लिए तरह-तरह के स्टूडेंट की सुविधा दी गई है, इसके अलावा यहाँ आपको अलग-अलग प्रकार की गैलरी भी देखने को मिल जाएगा, और साथ मे रोपवे, ग्लास ब्रिज, ज़ू सफारी पार्क आदि।

नोट : अगर आप राजगीर जू सफारी के लिए घूमने गए हैं और वहां के और मुख्य टूरिस्टिक जगहों के बारे में जानना चाहते हैं तो इसके लिए आप इस पोस्ट ” tourist place in Rajgir Bihar ” ध्यान पूर्वक पढ़ सकते हैं और राजगीर के मुख्य प्रसिद्ध घूमने वाले जगह के बारे में जानकारी हासिल कर सकते हैं।

Rajgir Zoo Safari details

चिड़ियाघर का नाम: राजगीर चिड़ियाघर सफारी (Rajgir Zoo Safari)।
स्थान: राजगीर, बिहार
बुकिंग : ऑनलाइन बुकिंग।
टाइमिंग : सुबह 9 से लेकर 8 बजे तक
ऑफिसियल ईमेल : rajgirzoosafari@gmail.com
प्रभारी : श्रीमती हेमंत पाटिल।
आधिकारिक वेबसाइट: rajgirzoosafari.in

निष्कर्ष

आशा करता हूं कि इस पोस्ट को पढ़ने के बाद आपको राजगीर जू सफारी के ऑनलाइन टिकट बुकिंग (Rajgir zoo safari ticket booking) के पूरा प्रोसेस के बारे में जानकारी मिल गया होगा और साथ में उसके टाइमिंग और वहां के मुख्य टूरिस्ट अट्रैक्शनों के बारे में भी जानकारी मिल गया होगा, बाकी किसी अन्य जानकारी के लिए नीचे कमेंट सेक्शन में कमेंट करना ना भूलें।

Bihar Feed Team

Biharfeed is dedicated to all those people who always want to be updated with Biography, Business Ideas, Entertainment, famous places to visit, And government scheme.

2 Comments

  1. Offline or online me daily ka kitna ticket booking hota hai.
    Or Online ticket booking nhi ho paa raha hai.

    Saath me email I’d pe mail karne pe koi response nhi mila

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button