Biography

सोनालिका प्रसाद (Bhojpuri Actress) जीवन परिचय | Sonalika Prasad biography in hindi

5/5 - (1 vote)

अगर आप भी टीवी सीरियल सीआईडी से पहचान बनाने वाली भोजपुरी एक्ट्रेस सोनालिका प्रसाद के फैंस है, और उनकी निजी जीवन के बारे में जानना चाहते हैं कि कैसे उन्होंने अपनी भोजपुरी फिल्मी करियर की शुरुआत की है और उनकी पहली भोजपुरी फिल्म का नाम क्या है। तो ऐसी स्थिति में आप इस पोस्ट को कंटिन्यू कर सकते हैं क्योंकि आज हम इस पोस्ट में सोनालिका प्रसाद के जीवन परिचय के बारे में जानने वाले हैं, और आपको सोनालिका कि निजी जीवन से संबंधित सभी बात बताने वाले हैं, तो चलिए जानते हैं।

उससे पहले आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ज्यादातर लोग सोनालिका को भोजपुरी फिल्मों में काम करने के लिए जानते हैं लेकिन उन्होंने अपने एक्टिंग करियर में कई प्रसिद्ध टीवी शो जैसे की “सावधान इंडिया, क्राइम पेट्रोल, सी आई डी” आदि में काम किए हैं, और यहीं से उनको असली पहचान मिली है।

Sonalika Prasad biography : साल 2019 में भोजपुरी फिल्मी दुनिया में कदम रखने वाली भोजपुरी अभिनेत्री सोनालिका प्रसाद का जन्म 05 अक्टूबर 1992 को बिहार की राजधानी पटना में हुआ है, और वह मूल रूप से भोजपुरी फिल्मों में बतौर एक्ट्रेस के तौर पर काम करने के लिए जानी जाती है। सोनालिका ने अपने करियर की शुरुआत साल 2019 में भोजपुरी के प्रसिद्ध अभिनेता और गायक अरविंद अकेला उर्फ कल्लू (Arvind Akela) के साथ की है।

Sonalika Prasad Family & life

वहीं अगर सोनालिका प्रसाद के परिवार के बारे में बात किया जाए तो उनकी फैमिली में उनके अलावा उनका एक भाई और एक बहन है और वह अभी अपने पूरे परिवार के साथ पटना में ही रहती है।

Sonalika Prasad Education & more

वहीं अगर सोनालिका प्रसाद की शिक्षा दीक्षा के बारे में बात किया जाए तो उन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा पटना के st.Karen’s school और Krishna Niketan school से पूरी की है, और उसके बाद पोलिटिकल साइंस (political science) मे ग्रेजुएशन और मास कम्युनिकेशन (mass communication) मे पोस्ट ग्रेजुएशन (PG) तक Patna women’s college से पूरी की हैं।
और सोनालिका भोजपुरी के सबसे पढ़े लिखे भोजपुरी अभिनेत्रियों में से एक हैं।

Sonalika Prasad Bhojpuri & Acting Career

वही अगर सोनालिका के एक्टिंग करियर के बारे में बात किया जाए तो उन्होंने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत साल 2015 में एक टीवी सीरियल सी आई डी (CID) के साथ की हैं, और इस टेलिविजन सीरीज में काम करने के बाद उन्हें और लगातार कई टेलीविजन सीरीज में काम करने का मौका मिला। जिनमे ” Savdhaan India, Har Mushkil Ka Hal Akbar Birbal,Crime Patrol (TV series), Mahakali — Anth Hi Aarambh Hai” टीवी शो का नाम शामिल है।
और उसके बाद उन्होंने अपने भोजपुरी फिल्मी करियर की शुरुआत साल 2019 में आये भोजपुरी फ़िल्म “राजतिलक (Raajtilak Bhojpuri film)” के साथ की हैं, और इस फिल्म में मुख्य भूमिका में उनके साथ भोजपुरी के प्रसिद्ध गायक और अभिनेता अरविंद अकेला उर्फ कल्लू थे।
और इस फिल्म में काम करने के बाद से लेकर अब तक सोनालिका भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री से ही जुड़ी हुई है, और वह भोजपुरी फिल्मों में बतौर भोजपुरी एक्ट्रेस के तौर पर काम करती है।

Sonalika Prasad Bhojpuri Film list : सोनालिका ने साल 2019 से लेकर अब तक कई भोजपुरी फिल्मों में काम की है जिनमें से कुछ फिल्मों का नाम नीचे दिया गया है।

राजतिलक
कलाकार
सड़क
लैला मजनू
गुमराह
बड़े मियां छोटे मियां
कल्लू की दुल्हनिया
1 छैला 6 लैला
बनारसी बाबू
शिकारी
ओम जय जगदीश

Bihar Feed Team

Biharfeed is dedicated to all those people who always want to be updated with Biography, Business Ideas, Entertainment, famous places to visit, And government scheme.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button