BiographyNews & update

Smrity Sinha biography | स्मृति सिन्हा की जीवनी

Rate this post

अगर आप भी भोजपुरी के जाने-माने और खूबसूरत अभिनेत्री स्मृति सिन्हा के फैन है और उनके जीवन से संबंधित कुछ रोचक बातें जानना चाहते हैं तो यह पोस्ट आपके बहुत काम का है क्योंकि आज हम इस पोस्ट में उनके जीवन परिचय के बारे में जानने वाले हैं। तो अगर आपको भी स्मृति के जीवन परिचय (Smrity Sinha biography) के बारे में जानना है तो आप इस पोस्ट को ध्यान पूर्वक पढ़ सकते हैं और इससे संबंधित सभी जानकारी हासिल कर सकते हैं।

biography of Smrity Sinha

स्मृति की सबसे खास बात यह है कि उनका भोजपुरी इंडस्ट्री में सभी एक्टर और एक्ट्रेस के साथ अच्छे से बनता है, और वह लगभग में भोजपुरी के सभी बड़े सितारों जैसे की खेसारी लाल यादव, पवन सिंह इत्यादि के साथ काम कर चुकी हैं।

Full Name : स्मृति सिन्हा
Born : 4 स्तिम्बर1989 (उम्र 31)
Birth Place :दुमका, झारखण्ड
Famous As : भोजपुरी अभिनेत्री
Nationality :भारतीय
Mother :जल्द आएगा
Father : जल्द
Debut Movie : Rangeela Babu (2008)
Famous Movies : Sajan Chale Sasural, Bandhan, Sajan Chale Sasural 2

Smrity Sinha biography : भोजपुरी के सबसे पुराने अभिनेत्रियों मे से एक स्मृति सिन्हा का जन्म 4 सितंबर 1989 को भारत के झारखंड राज्य के दुमका जिला मे हुआ है। स्मृति भोजपुरी के उन गिने चुने एक्ट्रेस मे से एक हैं जिन्होंने भोजपुरी इंडस्ट्री को खड़ा किया है, यानि की भोजपुरी को इतना प्रसिद्ध करने मे स्मृति का बहुत बड़ा योगदान है।

स्मृति सिन्हा मुख्य रूप से भोजपुरी फिल्मों और टेलीविजन में काम करती हैं, और उन्होंने अपनी भोजपुरी फ़िल्मी करियर की शुरुआत भोजपुरी फ़िल्म रंगीला बाबू से साल 2008 मे किया है, और अपने टेलीविज़न करियर की शुरुआत जय माँ वैष्णो देवी से की है। इसके अलावा वो कई ओड़िआ फिल्मों मे भी काम किया है, उनकी पहली ओड़िआ फ़िल्म टाइगर (Odia film Tiger) हैं जो की साल 2017 मे रिलीज़ हुआ था।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Smrity Sinha (@smritysinha_official)

स्मृति भोजपुरी सिनेमा के उन गिने चुने सितारों मे से एक हैं जो की भोजपुरी के सभी बड़े सितारों के साथ काम किया है जिनमे रवि किशन, मनोज तिवारी से लेकर खेसारी लाल यादव के नाम शामिल है। उन्होंने अपनी एक दशक लंबे करियर में 50 से भी ज़्यदा भोजपुरि फिल्मों में काम किया है। और उन्हें प्रसिद्ध भोजपुरी फ़िल्म साजन चले ससुराल से (Bhojpuri film Sajan Chale Sasuraal) से सबसे ज़्यदा मिला है जिसमे मुख्य भूमिका मे स्मृति के साथ खेसारीलाल यादव थे।

और फिर उसके बाद उन्होंने भोजपुरी इंडस्ट्री को कई सुपरहिट भोजपुरी फिल्म दिया है जिनमे से कुछ फ़िल्म “प्यार झुकता नहीं, कच्छे धेज, सौगंध गंगा मईया की, प्रतिज्ञा 2, और दुध का कर्ज, सुहाग, साजन चले ससुराल 2, भाग खेसारी भाग” इत्यादि है। इसके अलावा और भी कई भोजपुरी फिल्मों मे काम किया है।

Gharwali Baharwali 2 bhojpuri movie

इसके अलावा स्मृति कई टेलीविज़न सीरियल मे भी काम किया है जिनमे से कुछ इस प्रकार है ‘वक़्त बताएगा कौन अपना कौन पराया (Waqt Batayega Kaun Apna Kaun Paraya), आने पहचाने से ये अजनबी (Aane Pehchaane Se… Ye Ajnabbi), हॉरर नाईट (Horror Nights), जय भोलेनाथ (Jai Bholenath) और सूर्य पुत्र कर्ण (Suryaputra Karn) इत्यादि है।

इसे भी पढ़े :

Shubhi Sharma biography
Akshara Singh biography
Arvind Akela Kallu Biography
Khesari Lal Yadav Biography

Bihar Feed Team

Biharfeed is dedicated to all those people who always want to be updated with Biography, Business Ideas, Entertainment, famous places to visit, And government scheme.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button