Biography

तारा सुतारिया (Bollywood Actress) जीवन परिचय | Tara Sutaria Biography in Hindi

Rate this post

अगर आप भी बॉलीवुड के प्रसिद्ध उभरते हुए अभिनेत्रियों में से एक तारा सुतारिया के फैंस है और उनकी जीवन और उनकी बॉलीवुड फिल्मी करियर के बारे में जानने में रुचि रखते हैं तो ऐसे मे आप इस आर्टिकल को कंटिन्यू कर सकते हैं और उनके जीवन परिचय से लेकर उनकी बॉलीवुड सिंगिंग करियर और एक्टिंग करियर के बारे में सभी जानकारी हासिल कर सकते हैं तो चलिए जानते हैं Tara Sutaria Biography in Hindi के बारे में।

उससे पहले आपकी जानकारी के लिए बता दें कि तारा वैसे तो बॉलीवुड मे एंट्री साल 2019 में ली है लेकिन उन्होंने अपने टीवी शो और सिंगिंग करियर की शुरुआत बहुत पहले ही कर दिया था। और वह सबसे पहले टीवी पर साल 2007 में सोनी टीवी के एक सिंगिंग रियलिटी शो में नजर आई थी।

Full Name : तारा सुतारिया
Date of Birth :19 नवम्बर 1995
Birthplace :मुंबई ,महाराष्ट,भारत
Father’s Name :हिमांशु सुतारिया
Mother’s Name : टीना सुतारिया
Famous As :Bollywood Actress, Singer & Dancer
Education :St. Andrews College of Arts, Science and Commerce
Age :26 Years
Nationality :भारतीय
Spouse(s) :अविवाहित
Religion :
Tv Show Debut :बड़ा बड़ा बूम (2010)
debut Film :Student of the Year 2

Tara Sutaria Biography in hindi : सिंगिंग रियलिटी शो से अपने करियर की शुरुआत करने वाली बॉलीवुड अभिनेत्री तारा सुतारिया का जन्म 19 नवम्बर 1995 को महाराष्ट्र के मुंबई शहर में हुआ है, और तारा मुख्य रूप से बॉलीवुड फिल्मों गानों और टीवी शो में काम करने के लिए जानी जाती है।
तारा सुतारिया ने अपने करियर की शुरुआत बतौर सिंगर के रूप में की है और उसके बाद उन्होंने बॉलीवुड फिल्मों (Bollywood movies) में कदम रखा और वह आज बॉलीवुड के भरते हुए प्रसिद्ध अभिनेत्रियों में शुमार हो गई।

Bollywood Actress Tara Sutaria Family & cousins

वहीं अगर तारा के परिवार के बारे में बात करें तो उनके पिता का नाम हिमांशु सुतारिया है जो की एक बिजनेस करते हैं, वहीं उनकी माँ का नाम टीना सुतारिया है, जो की गृहनी है, और इसके अलावा तारा की एक बहन भी है जिनका नाम पिया सुतारिया है।

Bollywood Actress Tara Sutaria Education

वहीं अगर तारा के शिक्षा दीक्षा के बारे में बात करें तो उन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा से लेकर ग्रेजुएशन तक की शिक्षा मुंबई से ही पूरी की है, और उन्होंने अपनी स्कूलिंग शिक्षा ऑफ़ क्लासिकल बैलेट से किया पूरा किया है जबकि उन्होंने सेंट एंड्रयू कॉलेज ऑफ़ आर्ट्स एंड कॉमर्स (St. Andrews College of Arts, Science and Commerce) से ही अपना ग्रेजुएशन पूरा की है।

Tara Sutaria Bollywood & Television career

वहीं अगर तारा सुतारिया (Tara Sutaria) के बॉलीवुड फिल्मी कैरियर और उनकी टेलीविजन कैरियर के बारे में बात किया जाए तो उन्होंने बहुत ही कम उम्र में अपनी सिंगिंग करियर की शुरुआत कर दी थी, और उन्होंने महज 13 वर्ष की उम्र मे साल 2007 में सोनी टीवी चैनल के प्रसिद्ध शो “एंटरटेनमेंट के लिए कुछ भी करेगा” मे हिस्सा ली थी। और तब पूरी भारत के लोगो ने पहली बार तारा सुतारिया को जाना था।
और उसके बाद से उन्होंने पूरी दुनिया के कई जगहों मे बहुत सारे लाइव कॉन्सर्ट किये, और जिससे उन्हें और लोगों ने जाना शुरू कर दिया।

Tara Sutaria Bollywood Films Career

तारा ने सबसे पहले बॉलीवुड में एंट्री एक बतौर सिंगर के रूप में की और उन्होंने साल 2007 में आए बॉलीवुड सॉन्ग “तारे जमीन पर” मे अपना आवाज़ दी हैं, और उसके बाद साल 2010 में आए आमिर खान की प्रसिद्ध फिल्म “गजनी” के एक गाने “गुजारिश” मे अपना आवाज़ दी थी। और उसके बाद जैसे ही बॉलीवुड में गुजारिश गाना प्रसिद्ध हुआ तब उन्हें बॉलीवुड के कई निर्देशक और प्रोड्यूसर से गाना गाने और कामों के लिए ऑफर आने लगे।

Tara Sutaria Tv show

और फिर उन्हें पहली बार एक टीवी शो “बड़ा बड़ा बूम (2010)” मे काम करने का मौका मिला, और उसके फिर अगले साल उन्हें एक और टीवी शो “एंटरटेनमेंट के लिए कुछ भी करेगा” मे काम करने का मौका मिला। और उसके बाद तारा को लगातार कई टीवी शो में काम करने का मौका मिला।

Tara Sutaria Bollywood movie debut

वही अंततः उन्हें साल 2019 में मशूर प्रोड्यूसर करण जौहर की प्रसिद्ध बॉलीवुड फिल्म “स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर 2 (Student of the Year 2)” मे बतौर एक्ट्रेस के तौर पर काम करने का मौका मिला। और यह फिल्म बॉलीवुड बॉक्स ऑफिस पर सुपर डुपर हिट हुई, और उसके बाद वह बॉलीवुड इंडस्ट्री में बतौर बॉलीवुड एक्ट्रेस के तौर पर जाने जाने लगी। और आज उन्हें कौन नहीं जानता वह आज बॉलीवुड के उभरते हुए प्रसिद्ध बॉलीवुड अभिनेत्रियों में से एक बन गई है।

FAQ:

Q.तारा सुतारिया कौन हैं ?

Ans : तारा सुतारिया बॉलीवुड के प्रसिद्ध अभिनेत्री सिंगर और डांसर है।

Q.तारा सुतारिया की पहली बॉलीवुड फिल्म कौन सी है?

Ans : बॉलीवुड अभिनेत्री तारा सुतारिया ने अपने बॉलीवुड एक्टिंग की शुरुआत साल 2019 में आए बॉलीवुड फिल्म “स्टूडेंट ऑफ द ईयर टू” से की है।

Q.तारा सुतारिया के माता और पिता का क्या नाम हैं?

Ans : बॉलीवुड अभिनेत्री तारा सुतारिया के माता का नाम टीना सुतारिया है जबकि उनके पिता का नाम हिमांशु सुतारिया है।

इसे भी पढ़े :

राजश्री देशपांडे के जीवन परिचय,

दिव्या अग्रवाल के जीवन परिचय,

पूजा हेगड़े के जीवन परिचय

Bihar Feed Team

Biharfeed is dedicated to all those people who always want to be updated with Biography, Business Ideas, Entertainment, famous places to visit, And government scheme.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button